नेशनल चैंपियन सौजन्या क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

ग्वालियर. नेशनल चैंपियन सौजन्या बावीसेट्टी ने आईटीएफ इंटरनेशनल वुमंस टेनिस चैंपियनशिप में गुरूवार को कोर्ट पर सनसनी फैला दी। कारण था क्वालिफाइंग राउंड से विजयी आगाज करने वाली सौजन्या का दूसरी सीड लातवियाकी डायना मारचीकेविका को 6-4, 6-3 से हराकर बड़ा उलटफेर करना। सौजन्या अब क्वार्टर फाइनल में अपनी चुनौती पेश करेंगी। उधर भारतीय मूल की ही करमन कौर ने बुल्गारिया की जेरगाना टोपालोवा को 6-2, 6-4 से हराकर खिताब से तीन कदम दूर पहुंची।
चैंपियनशिप के 5वें दिन दर्शकों को 243 डब्ल्यूटीए रैकिंग खिलाड़ी डायना से बहुत उम्मीदें थी सबका अनुमान था 786 रैंकिंग वाली सौजन्या इस मैच में टिक नहीं पाएंगी लेकिन हुआ इसके विपरीत। 1 घंटा 42 मिनट तक चले इस मुकाबले में मेहमान खिलाड़ी डायना ने 10 एस सर्विस मारते हुए आक्रामक खेल दिखया। सौजन्या ने भी सभी शॉट्स का बखूबी जवाब दिया और मैच जीत लिया।
माना-फूना की जापानी जोड़ी सेमीफाइनल में
जीसीटीए और मप्र खेल एवं युवक कल्याण विभाग के संयुक्त तत्वावधान में एमिटी यूनिवर्सिटी एवं आईटीएम यूनिवर्सिटी के सहयोग से आयोजित इस चैंपियनशिप में डबल्स में भी बड़ी उलटफेर देखने को मिली। इसके अंतर्गत माना कावामूरा (जापान) और फूना कोजाकी (जापान) ने बर्फू केनजिज (टर्की) एवं फ्रेस क्रिस्टी (ब्रिटेन) की टॉप सीड जोड़ी को 6-7, (9), 6-1, (13-11) से शिकस्त देकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया उधर करिन केनल और सिलविआ नजीरिक की विदेशी जोड़ी ने भारतीय मूल की श्रेव्या शिवानी और स्नेहल माने की जोड़ी को 6-3, 6-1 से व पेटिआ अर्शिनकोवा और जेरगाना टोपालोवा ने बेहद संघर्षपूर्ण मुकाबले में चार सीड जेक्यूलाइन और मेलानी को 4-6, 6-3, (10-6) से हार का मुंह दिखाकर सेमीफाइनल के लिए अपनी दावेदारी पेश की।
रशिया की मारिआ से हारी मेजबान सामा
रशिया की मारिया टीमोफीवा ने भारतीय खिलाड़ी सात्विका सामा को सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। वहीं फ्रेया क्रिस्टी तीन सीड हीरोका कुवाता को 6-2, 6-3 से और सोफिआ शपटावा, इवजेनिया बुरडीना को 3-6, 6-4, 6-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online