सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में मरीजों की ओपीडी प्रारंभ- कलेक्टर

ग्वालियर कलेक्टर अनुराग चौधरी एवं पुलिस अधीक्षक  नवनीत भसीन ने प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों के साथ मंगलवार को 1000 बिस्तर के अस्पताल और सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान दोनों ही स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस को उपलब्ध कराई जाने वाली जगह का अवलोकन किया। इसके साथ ही फायर सेफ्टी पार्किंग और निर्माण के संबंध में संबंधित एजेंसी के अधिकारियों से चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

ग्वालियर अंचल एवं आसपास के क्षेत्रों के नागरिकों को स्वास्थ्य के क्षेत्र में अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से सरकार द्वारा बनाए गए सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में मरीजों की ओपीडी प्रारंभ कर दी गई है और शीघ्र ही आने वाले समय में हॉस्पिटल को पूर्ण रूप से प्रारंभ कर दिया जाएगा । इस हॉस्पिटल में आने वाले मरीजों एवं उनके परिजनों तथा हॉस्पिटल स्टाफ की सुरक्षा की दृष्टि से यहां पुलिस चौकी बनाई जा रही है जिसका निरीक्षण आज मंगलवार को कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने किया । इस अवसर पर एडीएम  किशोर कन्याल]  अस्पताल प्रबंधन के अधिकारियों के साथ ही पुलिस प्रशासन एवं जिला प्रशासन के अधिकारी उपस्थित रहे।

इसके उपरांत कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने पॉटरीज की भूमि पर बनाए जा रहे 1000 बिस्तर के अस्पताल का भी निरीक्षण किया जहां अभी निर्माण कार्य चल रहा है वहां भी सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस चौकी का निर्माण किया जाएगा इसके लिए अधिकारियों द्वारा उस स्थान का अवलोकन किया गया तथा 1000 बिस्तर के अस्पताल परिसर में कहां पार्किंग बनेगी और फायर सेफ्टी सिस्टम कैसा होगा इस संबंध में भी अधिकारियों से चर्चा की । सभी संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online