एशिया कप- भारत ने पाक को 8 विकेट से हराया, गेंदों के लिहाज से पाक पर सबसे बड़ी जीत

दुबई. एशिया कप के 5वें मैच में बुधवार को भारत ने पाक को 8 विकेट से हरा दिया यह गेंदें बाकी रहते भारत की पाक के खिलाफ सबसे बड़ी जीत हैं। भारत ने 163 रन के लक्ष्य को 29 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया इसके पहले टीम इंडिया ने 2006 में मुल्तान में 17.3 ओवर बाकी रहते हुए पाक जीत की थी।
10 वर्ष के बाद लगतार 2 दिन में 2 मैच जीते
एशिया कम में यह दूसरी बार है कि जब भारत ने लगातार 2 दिनों में पहले हांगकांग और फिर पाक को हराया है। 2008 में भारत में 25 जून को हांगकांग को 256 रन और 26 जून को पाक को 6 विकेटों से हराया था। इसके अलावा 2010 में त्रिकोणीय सीरीज में 10 जनवरी को श्रीलंका और 11 जनवरी बंगलादेश के खिलाफ जीत हासिल की।
बाबर.मलिक ने पारी को संभाला
फख्र और इमाम के आउट होने के बाद बाबर आजम और शोएब मलिक ने पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 82 रन जोड़े। बाबर ने 47 और शोएब मलिक ने 43 रन की पारी खेली। पाकिस्तान का स्कोर जब 85 रन थाए तब कुलदीप ने बाबर को बोल्ड कर दिया। उनकी जगह आए कप्तान सरफराज अहमद भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और 6 रन बनाकर आउट हो गए। टीम का स्कोर जब 100 रन थाए तब शोएब मलिक रन आउट हो गए। इसके बाद फहीम अशरफ 21 रन को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा देर तक नहीं टिक सका।
रोहित -शिखर ने की अच्छी शुरूआत
लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत काफी अच्छी रही। रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिये 86 रन बनाये, रोहित ने केरियर का 35 वां और पाक के खिलाफ 6वां अर्द्धशतक लगाया। जबकि उनका स्कोर 52 रन था, तब शादाब खान ने उन्हें बोल्ड कर दिया। टीम के स्कोर में 18 रन ही जुडे थे कि शिखर धवन 46 रन बनाकर पवेलियन लौट गये। उसके बाद दिनेश कार्तिक 31 और अंबाती रायडू 31 रन ने टीम के लक्ष्यक तक पहुंचा दिया।
गेंदबाजी बनी मजबूती
चोट के कारण इंग्लैंड दौरे पर सभी मैच नहीं खेल सके भुवनेश्वर पहले मैच में हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ भी विकेट लेने में नाकाम रहे थे। उन्होंने आज टीम को दो शुरुआती विकेट दिलाए। भुवनेश्वर के अलावा बुमराहए कुलदीप और चहल ने भी अच्छी गेंदबाजी की। बुमराह ने दो और कुलदीप ने एक विकेट ले लिया। शोएब मलिक को अंबाती रायुडू ने रन आउट किया। बल्लेबाजी में भारतीय टीम ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए दो अर्धशतकीय साझेदारी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online