लोकायुक्त पुलिस को खरे के बैंक लॉकर से सवा किलो सोना, 75 लाख की एफडी जब्त

भोपाल. इंदौर सहायक आयुक्त आबकारी आलोक कुमार खरे के बैंक लॉकर से लोकायुक्त पुलिस को अब 700 ग्राम सोना मिला है इसकी कीमत 26 लाख रुपए आंकी गई है। टीम ने बुधवार को बैंक ऑफ इंडिया स्थित उनका लॉकर खुलवाया इसमें पत्नीं के नाम की 75 लाख रुपए का फिक्स डिपॉजिट भी मिला है।
ग्वालियर समेत 7 ठकानों पर छामा मारा
मंगलवार की सुबह तड़के टीम ने उनके भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, छतरपुर और रायसेना स्थित 7 ठिकानों पर छापा मारा था। देर रात तक लोकायुक्त पुलिस ने खरे की लगभग 7 करोड़ की संपत्ति का पता चलने का दावा किया। पुलिस ने बताया कि उनके घर हुई छापे की कार्रवाई की जानकारी आबकारी विभाग को भेज दी गई है। बुधवार को उनका एक बैंक लॉकर खंगाला गया।
बैंक लॉकर में 26 लाख का 700 ग्राम सोना मिला
अभी तक उनके पास से 1260 ग्राम सोना मिला है जिसकी कीमत करीब 53 लाख रुपए बताई जा रही है। गुरूवार को एक टीम इंदौर स्थित उस फ्लैट की सर्चिंग करेगी जिसमें वह रहते हैं।
शराब ठेकेदारों से मिलीभगत
खरे सवा साल से इंदौर में पदस्थ है लेकिन सरकारी खजाने को 42 करोड़ रुपए का नुकसान पहुंचाने वाले शराब ठेकेदारों पर वे मेहरबान रहा। दो साल पहले उजागर हुए आबकारी घोटाले में अब तक ठेकेदारों से केवल 21 करोड़ 18 लाख रुपए की रिकवरी हुई। सवा साल पहले खरे इंदौर आए तो उनके कार्यकाल में इन पैसों को वसूलने के लिए कोई प्रयास ही नहीं हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online