शिवपुरी अस्पताल में २ाव की आंखों पर रेंगती रही चीटियों को लेकर, 2 डॉक्टर सहित 7 कर्मचारी निलंबित

शिवपुरी. जिला अस्पताल शिवपुरी में भर्ती एक मरीज की मौत के बाद उसका २ाव 5 घंटे तक पलंग पर पड़ा रहा । २ाव की आंखों पर चीटियां रेंगती रहीं। वार्ड में भर्ती दूसरे मरीजों ने डॉक्टर और नर्सो को खबर दी। लेकिन उन्होंने इसे अनदेखा कर दिया। मामला सामने आने के बाद सीएम कमलनाथ ने सिविल सर्जन सहित 7 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया।
क्या है पूरा मामला
शिवपुरी की फक्कड़ कॉलोनी निवासी 50 वर्षीय बालचंन्द्र लोधी को रविवार को पेट में तकलीफ के चलते जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। परिवार में पत्नी और दो छोटे बच्चे हैं। इसलिये पत्नी सोमवार की रात बच्चों की देखभाल के लिये घर चली गयी, वार्ड में भर्ती मरीज अशोक राठौर ने बताया कि बालचंद्र के २ारीर में मंगलवार की सुबह 6 बजे से कोई हलचल नहीं दिखाई दी। सुबह 8.30 बजे ड्यूटी डॉक्टर के आने से पूर्व नर्स मरीजों के पर्चे देने आई तो अशोक ने उसे बालचन्द्र के बार में बताया, लेकिन नर्स दूर से ही देखकर चली गयी। 9.30 बजे दूसरी नर्स भी दूर से ही देखकर चली गयी। इसके बाद सुबह 10 बजे ड्यूटी डॉक्टर दिनेश राजपूत वार्ड में पहुंचे तो वह भी दूर से देखकर चले गये। उन्होंने अन्य मरीजों को भी नहीं देखा।
इसके बाद वार्ड में भर्ती किसी मरीज ने बालचन्द्र की पत्नी रामश्री बाई को फोन किया, सुबह 11 बजे रामश्री अस्पताल पहुंची। उन्होंने पति की आंखों से चीटियों को हटाया। उन्होंने बिलखते हुए कहा देह को कम से कम कपड़े से सुरक्षित ढंक तो देते, परिवार के लोग रोते रोते २ाव को ले गये।
इन कर्मचारियों को किया निलंबित
सीएम कमलनाथ ने जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अधिकारियों को कार्यवाही के निर्देश दिये। इसके बाद सिविल सर्जन डॉ. पीके खरे और ड्यूटी रूम में डॉ. दिनेश राजपूत, स्टाफ नर्स रेवती सूर्यवंशी, प्रियंका बोहरे, अलका गुप्ता, वार्डबॉय संजय २ार्मा, और सुरक्षा गार्ड केशव रावत को निलंबित कर दिया गया है। इन सभी के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दिये गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online