अनुच्छेद 370 हटाए जाने के खिलाफ प्रदर्शन कर रही फारूक की बेटी व बहन हिरासत में

जम्मू कश्मीर. जम्मू कश्मीर से 370 हटाए जाने के खिलाफ प्रदर्शन कर रही 6 महिला कार्यकर्ताओं को मंगलवार को पुलिस ने हिरासत में लिया। इनमें राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की बेटी साफिया और उनकी बहन सुरैया भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि साफिया और सुरैया प्रदर्शन के दौरान महिलाओं के समूह का नेतृत्व कर रही थी।
हाथ में काली पट्टी बांधे और पोस्टर लिए प्रदर्शन कर रही थी
पुलिस ने बताया कि महिलाएं हाथ में काली पट्टी बांधे और पोस्टर लिए प्रदर्शन कर रही थी उनसे शांतिपूर्वक प्रदर्शन खत्म करने को कहा गया लेकिन उन्होंने प्रदर्शन बंद नहीं की और धरना देने की कोशिश की। पुलिस और सीआरपीएफ की महिला कॉन्स्टेबलों ने इन महिलाओं को वाहन में बैठाया और पुलिस स्टेशन लेकर आई। प्रदर्शन के दौरान महिलाओं ने बयान देने की भी कोशिश की लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया।
सामाजिक स्वतंत्रता व मौलिक अधिकारों की बहाली की जाए
महिलाओं ने कहा हम केंद्र सरकार अनुच्छेद 370, 35ए हटाने और जम्मू कश्मीर को बांटने के फैसले का विरोध करते है यह फैसला एकतरफा है। प्रदर्शनकारियों ने मांग की कि सामाजिक स्वतंत्रता और मौलिक अधिकारों की बहाली की जाए उन्होंने आगे कहा कि एक नागरिक होने के तौर पर वे खुद को धोखे और प्रताड़ना का शिकार महसूस कर रही है इन्होंने हिरासत में लिए गए अन्य लोगों को छोडे़ जाने और शहरी-ग्रामीण इलाकों से सेनाओं को हटाए जाने की भी मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online