आरआई दांगी ने रातभर चैकिंग लगे जवानों को चैक किया

ग्वालियर. हरिशंकरपुरम में एकाउंटेंट रवि दीक्षित के घर हुई डकैती के बाद बुधवार-गुरूवार की दरमियानी रात एसपी ने गश्त पर निकले पुलिसकर्मियों और अफसरों का औचक निरीक्षण कराया जिसमें पुलिस सुस्त दिखी और संदेही शहर की सड़कों पर घूमते मिले। सुस्त जवानों को हिदायत दी गई कि ड्यूटी पर सुस्त दिखे तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बुधवार की रात एसपी के निर्देश पर रक्षित निरीक्षक अरविन्द दांगी रात्रि गश्त में निकले पुलिसकर्मियों का औचक निरीक्षण करने प्रायवेट वाहन से निकले। अधिकतर प्वाइंटों पर पुलिस जवान सुस्ती में थे जिन्हें रक्षित निरीक्षक ने डांट लगाई और संदेहियों की जांच के निर्देश दिए वहीं रक्षित निरीक्षक के गश्त चेक करने का पता चलते ही शहर में गश्त कर रहे पुलिसकर्मी अलर्ट हो गए। पुलिस ने फूलबाग पर चेकिंग लगाई जहां पर चेकिंग में आवारागर्दी करते युवकों को पकड़ा। पड़ताल की तो पता चला कि सभी युवक पढ़ने वाले हैं और चाय पीने के लिए निकले। इन्हें सजा के तौर पुलिस ने कई घंटे बिठाए रखा और जब युवकों ने आवारागर्दी ना करने का वादा किया तो पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया।
आराम से बैठकर कर रहे थे बातें
गश्त चेक करते हुए रक्षित निरीक्षक जब नदी गेट पर पहुंचे तो वहां पर चेकिंग के लिए आए जवान वहां लगी बेच पर बैठकर गप्पे हांक रहे थे। काफी देर तक उनकी गतिविधि देखने के बाद श्री दांगी वहां पर पहुंचे तो जवान घबरा गए और माफी मांगते हुए भविष्य में सतर्कता से ड्यूटी करने का आश्वासन दिया।
नहीं किया था पुलिसकर्मियों को ब्रीफ
औचक निरीक्षक में पता चला कि गश्त पर निकलने वाले जवानों को किसी भी अफसर ने ब्रीफ नहीं किया था और ना ही कोई निर्देश दिए थे। इसका पता चलते ही रक्षित निरीक्षक ने चेकिंग कर शहर की सड़कों पर संदिग्ध दिखने वाले वाहन चालकों और पैदल घूम रहे लोगों से पूछताछ के निर्देश दिए।
यहां-यहां चेक किए पुलिसकर्मी
रात 1 बजे से तड़के चार बजे तक रक्षित निरीक्षक ने फूलबाग चौराहे, स्टेशन बजरिया, सिटी सेंटर, चेतकपुरी, नाका चंद्रबदनी, मांढरे की माता मंदिर चौराहा, कंपू, महाराज बाड़ा, नई सड़क, नदी गेट चौराहा, हजीरा और गोला का मंदिर इलाके में गश्त चेक की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online