पारसेन की पहाड़ी पर 400 पौधे लगाए, भविष्य सुरक्षित रखना है तो ज्यादा पौधे लगाए- एडीजी राजाबाबू सिंह

ग्वालियर. बिजौली के पारसेन गांव की पहाड़ी पर बुधवार को एडीजी राजाबाबू सिंह की पहल पर 400 पौधे लगाए गए। पौधरोपण कार्यक्रम में सामाजिक संगठन के कार्यकर्ता, स्कूल के बच्चों और पुलिसकर्मियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया साथ ही संकल्प लिया कि जब भी घर में कोई शुभा कार्य होगा तो पौधरोपण करेंगे।
भविष्य अगर सुरक्षित रखना है तो पौधे लगाए
पौधरोपण कार्यक्रम के शुभारंभ में एडीजी राजाबाबू सिंह ने कहा कि भविष्य अगर सुरक्षित रखना है तो पौधे लगाए। हरियाली होगी तभी जीवन संभव है। हर व्यक्ति वायुमंडल से ऑक्सीजन लेता है लेकिन उसे वापस नहीं करता। पीफ्ल और अन्य पेड़ लगाकर हम प्रकृति को यह वापस कर सकते हैं। हर व्यक्ति को जीवन में कम से कम 8 पेड़ अवश्य लगाने चाहिए। एडीजी ने पौधरोपण के साथ गौरक्षा, स्वच्छता का भी संकल्प दिलाया।
इस दौरान राजाबाबू ने कहा कि जो भी गौपालन करते है वह अक्सर जब गाय दूध देना बंद कर देती है तो उसे छोड़ देते हैं। यह गाय हाइवे पर जाती है और हादसों में गाय की मौत हो जाती है यह बंद करें। कार्यक्रम में गुरूद्वारा दाताबंदी छोड़ के बाबा लक्खा सिंह और अन्य सामाजिक कार्यकर्ता भी उपस्थित थे।
जेल में गीता भी बांटी
एडीजी ने जेल में बंद कैदियों के बीच जाकर मंगलवार को गीता का वितरण किया। इस दौरान उन्होंने गीता का महत्व बताया उन्होंने कहा कि जेल सुधार गृह होना चाहिए। जेल में जो भी अपराधी आता है वह कई बड़े अपराधियों के संपर्क में आने से गंभीर अपराध करने लगता है इसलिए गीता के जरिये आध्यात्म से उन्हें जोड़ा जाना जरूरी। इससे वह गलत रास्ते पर चलने से बचेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online