पीएमसी बैंक केस में ईडी की छापेमारी में मिला एयरक्राफ्ट और करोड़ों का बंगला

मुम्बई. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पंजाब एवं महाराष्ट्र सहकारी (पीएमसी) बैंक मामले में कथित फर्जीवाड़े की जांच के तहत लगातार छापेमारी कर रही है। सोमवार को ईडी ने 2 ठिकानों पर छापेमारी की । यह छापेमारी राकेश और सारंग के नजदीकी के यहां की गयी। पीएमसी बैंक को कर्ज में डुबोने वाले 44 बड़े अकाउंटों में 10 खाते एयडीआईएल और वाधवान से जुड़े है। उन खातों में से एक सारंग वाधवान ओर दूसरा राकेश वाधवान का निजी खाता है। गुरूवार को इन दोनों को पूछताछ के लिये बुलाया गया था। जांच में सहयोग नहीं करने पर यह गिरफ्तारी हुई थी।
इसके बाद ईडी जांच को आगे बढ़ाने के लिये लगातार छापे मारी कर रही है। सोमवार को ईडी ने अलीबाग में राकेश और सारंग के नजदीकी के यहां 22 कमरों के बंगले में छापेमारी की। ऐसा बताया जा रहा है कि इस बंगले को ईडी अटैच करने वाला है।
ईडी की छापेमारी मिला प्लेन
इस छापेमारी में सबसे अहम बात यह है कि एक प्लेन मिला है जो कि एचडीआईएल के प्रमोटर के नाम से है। एचडीआईएल के नाम एक याट भी मिला है। यह याट इस समय मालदीव में खड़ा है। इस याट को ईडी अपने कब्जे में लेने की तैयारी कर रही है। पिछले दिनों पीएमसी बैंक की धोखाधड़ी सामने आने के बाद आरबीआई की ओर से खाता से निकाली की रकम 10,000 रूपये तक की गयी थी। आरबीआई के इस कदम के बाद बैंक के हजारों ग्राहक काफी परेशान थे।
पीएमसी के चैयरमेन वरयाम सिंह गिरफ्तार
पंजाब एवं महाराष्ट्र को ऑपरेटिव पीएमसी बैंक लि. के चेयरमैन एस. वरयाम सिंह को मुंबई को आर्थक अपराध शाखा ने पकड़ लिया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी । पीएमसी बैंक में 2 हफ्ते पहले अनियमितता उजागर होने के बाद से ही वरयाम सिंह लापता थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online