विरोध प्रदर्शन-रतलाम में सीएम के काफिले पर पथराव, पुलिस वाहनों के कांच फोड़े, पुलिस के 3 जवान घायल

उज्जैन/महिदपुर/जावरा. सोमवार की रात जनआर्शीवाद यात्रा को लेकर महिदपुर रोड़ आये सीएम शिवराजसिंह चौहान के काफिले पर रतलाम जिले के काल्लूखेड़ी गांव में पथराव कर दिया। जिससे पुलिस की 3 गाडि़यों के कांच फूट गये और पथराव में उज्जैन के एएसपी अभिषेक दीवान सहित 3 पुलिसकर्मी घायल हो गये।
सीएम के रथ पर किया पथराव, रथ का कांच फूटा
इस बीच यह भी बात उठी कि सीएम के रथ पर भी पथराव हुआ है और रथ का कांच भी फूट गया है, हालांकि इस बात की पुष्टि किसी अधिकारी ने नहीं की है। घटना के बाद रतलाम व उज्जैन जिले की पुलिस ने जंगल और खेतों में भागे लोगों को तलाशना शुरू कर दिया है। पूरे गांव में 250 से अधिक पुलिस के जवान पहुंचे अधिकतर लोग घर छोड़कर भाग गये।
महिदपुर में सीएम को दिखाये काले झंडे
इस दौरान महिदपुर रोड से 3 किमी दूर रतलाम जिले के कल्लूखेडी गांव में कुछ लोगों ने मुख्यमंत्री के सुरक्षा काफिले को काले झंडे दिखाये। पुलिस ने भी बल प्रयोग किया तो भीड़ ने पथराव कर दिया। अंधेरे में धनाधन पत्थर आने लगे। पथराव के डर से पुलिस कर्मी भी इधर उधर भागने लगे। घटना के बाद से ही आलोट एसडीओपी प्रदीप विश्वकर्मा सहित आलोट, ताल, बरखेड़ाकलां, महिदपुर रोड, नागदा व खाचरोद की पुलिस ने तीनों गांवों में दविश देकर कुछ संदिग्धों को पुलिस हिरासत में ले लिया है।
ताल में प्रकरण दर्ज
महिदपुर रोड थाना प्रभारी आरसी कोली का कहना है सभा के आधे घंटे पूर्व ही घटना हो गई थी। सीएम का रथ बाद में सुरक्षापूर्वक निकाला। हमने ताल व खारवाकलां पुलिस को एक दिन पहले ही सूचना दे दी थी। आलोट एसडीओपी प्रदीप विश्वकर्मा ने बताया हमें सूचना नहीं थी। फिर भी घटना होते ही मौके पर पहुंचे और पथराव करने वालों की तलाश शुरू कर दी। ताल थाना प्रभारी विनोद सिंह बघेल ने बताया देररात 8 से 10 अज्ञात लोगों पर प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
नकाब पहनकर पहुंची डॉ कल्पना परूलेकर अरेस्ट
पूर्व विधायक डॉ. कल्पना परूलेकर काले रंग का नकाब व सलवार सूट पहन कर पहुंची थी जिन्हें सभास्थल पर कृषि मंडी के बाहर से अरेस्ट कर लिया गया, इनके सहित अन्य कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं को भी झंडे दिखाने के पूर्व अरेस्ट कर लिया गया। सभी को यात्रा के जाने के बाद रात लगभग 9 बजे निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online