आतंकवाद के साजिशकर्ता अमेरिका के 9/11 या मुम्बई के 26/11 हमलों के एक ही जगह पाये जाते हैं-नरेन्द्र मोदी

ह्यूस्टन. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने रविवार को ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में भारतीय समुदाय को संबोधित किया है। इस बीच पीएम मोदी ने कश्मीर मुद्दे पर बिना नाम लिये पाकिस्तान पर निशाना साधा। पीएम मोदी बोले भारत जो कर रहाहै उससे कुछ ऐसे लोगों को भी परेशानी हो रही है। जिनसे स्वयं अपना देश संभल नहीं रहा है। अमेरिका में 9/11 हो या मुम्बई 26/11 हो, उसके साजिशिकर्ता कहां पाये हैं। साथियों अब समय आ गया है कि आतंकवाद के खिलाफ और उसे बढ़ावा देने वालों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी जाये।
पीएम मोदी बोले इन लोगों ने भारत के प्रति नफरत को ही अपनी राजनीति का केन्द्र बना दिया है। यह वह लोग हैं जो अशांति चाहते हैं। आतंक के समर्थक हैं और आतंकवाद को पालते पोसते हैं। उनकी पहचान सिर्फ आप नहीं, पूरी दुनिया अच्छी तरह जानती हैं। मैं यहां पर जोर देकर कहना चाहूंगा कि इस लड़ाई में पूरी मजबूती के साथ प्रेसीडेंट ट्रम्प खड़े हुए हैं। राष्ट्रपति ट्रम्प को भी एक बार स्टैंडिंग ओवेशन दीजिये। भाईयों बहनों भारत में बहुत हो रहा हैं। बहुत कुछ बदल रहा और बहुत कुछ करने के इरादे को लेकर हम चल रहे हैं। वह जो मुश्किलों का अम्बार हैं। वही तो मेरे हौंसलों की मीनार हैं।
पीएम मोदी बोले -माई फ्रेंड्स, यह जो माहौल है व अकल्पनीय है। आज हम यहां नई हिस्ट्री के साथ केमेस्ट्री भी देख रहे हैं। एनआरजी की एनर्जी भारत और अमेरिका की बढ़ती सिनर्जी की गवाह है। यह मोदी अकेले नहीं है। हाउडी मोदी का जवाब यह है कि भारत में सब अच्छा है। मोदी नेकहा कि इस कार्यक्रम के लिये बड़ी संख्या में लोगो ने रजिस्ट्रेशन कराया था। लेकिन जो लोग नहीं आ पाये उनसे मैं व्यक्तिगत रूप से क्षमात मांगता हूं।
पीएम मोदी ने कहा है कि इस कार्यक्रम का हाउडी मोदी है लेकिन मोदी अकेले कुछ नहीं हैं। मैं 130 करोड़ भारतीयों के आदेश पर काम करने वाला साधारण व्यक्ति हूं। इसलिये जब आपने पूछ है कि हाउडी मोदी तो उसका जबाव यही है कि भारत में सब अच्छा हैं।
ट्रम्प मुझे टफ नेगोशिएटर मानते हैं -मोदी
मोदी ने कहा- प्रेसिडेंट ट्रम्प मुझे टफ नेगोशिएटर कहते हैं, लेकिन वे खुद भी द आर्ट ऑफ द डील में माहिर हैं। मैं उनसे बहुत कुछ सीख रहा हूं। मैं चाहूंगा कि आप सपरिवार भारत आएं। आप हमें स्वागत करने का अवसर दें। हम दोनों की ये दोस्ती भारत.अमेरिका के साझा सपनों और उज्ज्वल भविष्य को नई ऊंचाई देगी। प्रधानमंत्री ने कहा. हम इतिहास बनता देख रहे हैं। नई दिल्ली से न्यूजर्सी और हैदराबाद से ह्यूस्टन तक लोगों की निगाहें इस क्षण पर हैं। 2017 में आपने मुझे अपने परिवार से मिलवाया था। आज मुझे अपने परिवार से आपको मिलवाने का मौका मिला है।
भारत में 60 करोड़ वोटर बहुत बड़ी संख्या है . ट्रम्प
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने संबोधन की शुरुआत करते हुए कहा, अमेरिका के सबसे भरोसेमंद और अच्छे दोस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यहां मौजूदगी का मैं स्वागत करता हूं। प्रधानमंत्री मोदी भारत के लिए अच्छा काम कर रहे हैं। उनका इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में मौजूद होना सम्मान की बात है। अमेरिका में बसे भारतीय अमेरिका की तरक्की के लिए काम कर रहे हैं। कुछ ही महीनों पहले 60 करोड़ भारतीयों ने दुनिया के सबसे बड़े चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी और उनकी पार्टी को जीत दिलाई। आपको बधाई। ;60 करोड़द्ध यह बहुत बड़ी संख्या है। आपको जन्मदिन की भी शुभकामनाएं ;मोदी का 17 सितंबर को जन्मदिन थाद्ध। प्रधानमंत्री और मैं यहां हर उस चीज का जश्न मनाने आए हैं, जो भारतीयों और अमेरिकियों को एकजुट करती है। अमेरिका में 40 लाख भारतीयों पर हमें गर्व है। आपने भी अमेरिका को गर्व महसूस कराने में योगदान दिया है। मेरा प्रशासन आपके लिए हमेशा मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online