मध्यप्रदेश में बिछड़ा परिवार गुजरात का था हिमाचल में जाकर मिला

पंचमहल. हिमाचल पुलिस और गोधरा पुलिस ने संयुक्त रूप से और आपसी सहयोग से गुम हुई महिला और बच्चे को फिर से उनके परिवार से मिलवाया है। यू तो हम आये दिन लोगों के लापता होने की खबर सुनते रहते हैं जहां बिछड़े हुए परिवार के लोग मुश्किल से अपने परिवार से दोबारा मिल पाते हैं लेकिन हिमाचल और गोधरा पुलिस ने आपसी सहयोग से अपने परिवार से बिछड़ी हुई महिला को दोबारा मिलवाया हैं।
गोधरा का परिवार मध्यप्रदेश के जावरा में अपनी मन्नत पूरी करने गया था वहां से लौटते समय महिला मधू और उसका बेटा राज परिवार से बिछड़ गया था । परिवार की कई कोशिश के बावजूद वह उन्हें ढूंढ नहीं पाये थे। जिस कारण से परिवार, महिला और बेटे के वापिस मिल पाने की उम्मीद खो बैठे थे। वहीं, परिवार से बिछड़ी महिला औरबेटा गलती से किसी तरह हिमाचल पहुंच गये थे। हिमाचल पुलिस को महिला को देखने से लगा कि उसे मदद की जरूरत हैं और महिला से पूछताछ करने लगी हिमाचल पुलिस के लिये यह बेहद चुनौतिपूर्ण रहा क्योंकि मधु मानसिक रूप से अस्वस्थ्य थी और परिवार से बिछड़ने के बाद स्वयं घर भी नहीं पहुंच पाई थी। लेकिन हिमाचल पुलिस ने हार नहीं मानी।
हिमाचल पुलिस ने महिला से पूछताछ की तो पता लगा कि महिला अपने परिवार से बिछड़ गयी है और वह गुजरात के गोधरा की रहने वाली है लेकिन भाषा अलग होने से और महिला मानसिक रूप से बीमार होने की वजह से हिमाचल पुलिस अधिकारी जानकारी नहीं जुटा पायी। हिमाचल पुलिस ने महिला और बेटे को शेल्टर होम में ठहराया जहां महिला और बच्चे का खाने -पीने का ख्याल रखा गया। हिमिाचल पुलिस ने महिला की फोटो और नाम के साथ की जानकारी गोधरा पुलिस को भेजी जिसके बाद गोधरा पुलिस ने हिमाचल पुलिस के माध्यम से महिला से गुजराती में बात की तो महिला मधु ने बताया कि गोधरा के वणझारा पार्टी प्लॉट के पास उसका घर है और उसका परिवार वहीं रहता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online