निगम परिषद की बैठक में कांच की बोतलों में पिया पानी

ग्वालियर नगर निगम परिषद की बैठक सभापति राकेश माहौर की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में शहर विकास के विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा कर आवश्यक निर्णय लिए गए।
शहर में रोज पानी देने को लेकर अनेक पार्षदगणों द्वारा चर्चा की गई जिस पर सभापति ने निगमायुक्त संदीप माकिन को निर्देश दिए कि जिस वार्ड में भी समस्या आ रही है वहां पूर्व की भांति पानी दिया जाए तथा जहां समस्या नहीं आ रही है वहां प्रतिदिन पानी दे सकते हैं। इसके साथ ही ऐजेन्डे के बिन्दु क्रमांक 5 शहर में तलघरों की जानकारी को लेकर निगमायुक्त को निर्देश दिए कि उक्त बिन्दु पर विधिक राय ली जाए तथा यदि विधिक राय में चर्चा करना उचित माना जाए तो इस बिंदू को आगामी बैठक में पूर्ण जानकारी के साथ चर्चा के लिए लाया जाए अन्यथा निरस्त समझा जाए।
बैठक में निगम परिषद द्वारा पूर्व में किए गए ठहरावों के पालन को लेकर चर्चा करतें हुए निगमायुक्त ने बताया कि सभी ठहरावों के पालन गंभीरता से किए जा रहे हैं तथा सभी को लेकर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। बैठक में ऐजेन्डे के बिन्दु 7 जो निवदाएं खुल चुकी हैं तथा वर्कआर्डर हो चुके हैं उनको लेकर एवं मौलिक निधि के कार्यों को लेकर चर्चा के उपरांत सभापति ने मौलिक निधि के कार्य समय सीमा में कराएं तथा इस संबंध में पूर्व निगम निगम द्वारा किए गए ठहराव क्रमांक 173 का 7 दिवस के अंदर पालन कराएं।
बैठक के अंत में केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर की माताजी श्रीमती शारदा देवी तोमर एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री राम जेठमलानी के निधन पर परिषद द्वारा 2 मिनट का मौन रखकर शोक व्यक्त किया गया। इसके पश्चात बैठक समाप्ति की घोषणा की गई।
कांच की बोतलों में पिया पानी
केन्द्र सरकार द्वारा सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध के चलते नगर निगम परिषद की बैठक में आज से प्लास्टिक की पानी को बोतलों को बंद कर उनके स्थान पर कांच की बोतलों में पानी दिया गया। जिसकी सभी पार्षदगणों द्वारा सराहना की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online