बैठक में विभाग प्रमुख स्वयं उपस्थित रहेंगे, अधीनस्थ अधिकारी को न भेजा जाए. संभागीय आयुक्त

ग्वालियर चंबलदृ ग्वालियर संभाग में संचालित योजनाओं और कार्यक्रमों की समीक्षा प्रदेश के मुख्य सचिव सुधीर रंजन मोहंती शुक्रवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में करेंगे। इस बैठक में ग्वालियर.चंबल संभाग में संचालित योजनाओं और कार्यक्रमों की समीक्षा की जायेगी। मुख्य सचिव के साथ प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग, प्रमुख सचिव गृह, प्रमुख सचिव राजस्व सहित प्रदेश स्तर के विभागीय अधिकारी उपस्थित रहेंगे।
संभागीय आयुक्त एमबी ओझा ने गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संभाग स्तरीय अधिकारियों की बैठक में बताया है कि मुख्य सचिव 13 अगस्त को अपरान्ह 3 बजे राजकीय विमान द्वारा भोपाल से ग्वालियर आयेंगे। इसके पश्चात अपरान्ह 3ण्30 बजे से ग्वालियर.चंबल संभाग की समीक्षा बैठक आयोजित की गई है। इस बैठक में ग्वालियर.चंबल संभाग के सभी जिलों के कलेक्टर, सीईओ जिला पंचायत सहित संभाग स्तरीय विभागीय अधिकारी उपस्थित रहेंगे।
मुख्य सचिव द्वारा शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों की समीक्षा के लिए जो बैठक आयोजित की गई है, उसमें सभी अधिकारी अपने.अपने विभाग से संबंधित सम्पूर्ण जानकारी के साथ समय पर बैठक में उपस्थित रहें। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को यह भी निर्देशित किया है कि बैठक में विभाग प्रमुख स्वयं उपस्थित रहेंगे। किसी भी अधीनस्थ अधिकारी को बैठक में न भेजा जाए।
ग्वालियर.चंबल संभाग में अवैध उत्खनन, भण्डारण, परिवहन की समीक्षा
ग्वालियर.चंबल संभाग में अवैध उत्खनन, भण्डारण, परिवहन के संबंध में की गई कार्यों की भी समीक्षा की जायेगी। ग्वालियर एवं चंबल संभाग में की गई कार्रवाई की अद्यतन जानकारी विभागीय अधिकारियों के पास रहना चाहिए। इसके साथ ही आपदा राहत के प्रकरणों में की गई कार्रवाई की भी समीक्षा की जायेगी। उन्होंने कहा कि ग्वालियर.चंबल संभाग में खाद की उपलब्धता और उसके वितरण की भी बैठक में समीक्षा की जायेगी। खाद.बीज वितरण व्यवस्था से जुड़े विभाग अपने.अपने विभाग द्वारा किए गए कार्यों की विस्तृत जानकारी के साथ बैठक में उपस्थित रहें।
संभागीय आयुक्त ने कहा कि प्रदेश स्तर पर मिलावट के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत ग्वालियर.चंबल संभाग के सभी जिलों में की गई अब तक की कार्रवाई की भी समीक्षा की जायेगी।
बैठक में यह थे उपस्थित
संभाग आयुक्त द्वारा कलेक्ट्रेट कार्यालय में ली गई बैठक में कलेक्टर अनुराग चौधरी, सीईओ जिला पंचायत शिवम वर्मा, नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन, अपर कलेक्टर रिंकेश वैश्य, अनूपकुमार सिंह, डीएफओ सहित जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं संभाग स्तरीय विभागीय अधिकारी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online