घंटानाद आंदोलन -आपसी कलह से गिरेगी कमलनाथ सरकार– पूर्व गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह

ग्वालियर. कांग्रेस सरकार की नीतियों के विरोध में भाजपा ने बुधवार को कलेक्टोरेट पर घंटानाद आंदोलन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने घंटा, मजीरे, शंख और झांझर बजाते हुए कमलनाथ सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। पूर्व गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह की अगुवाई में शुरू हुआ आंदोलन मात्र आधे घंटे में ही खत्म हो गया।
भाजपा नेताओं को गिफ्तार और रिहा करने की घोषणा की
श्री सिंह के भाषण के बाद भाजपा जिला अध्यक्ष देवेश शर्मा ने कलेक्टोरेट घेराव की घोषणा की तो युवा मोर्चा के कार्यकर्ता कलेक्टोरेट के प्रवेश द्वार पर लगाए गए बैरीकेड पर चढ़ने लगे तभी एएसपी पंकज पांडे भाजपा नेताओं के पास पहुंचे। उन्होंने भाजपा नेताओं को गिफ्तार और रिहा करने की घोषणा की। भाजपा नेताओं ने मीडियाकर्मियों को प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह का प्रदेशवासियों के नाम लिखा पत्र सौंपा और अंदोलन स्थल से रवाना हो गए।
जनता से झूठे वादे कर कांग्रेस ने सरकार तो बनाई
इस अवसर पर सांसद विवेक शेजवलकर ने कहा कि विधानसभा चुनाव में जनता से झूठे वादे कर कांग्रेस ने सरकार तो बना ली लेकिन पांच महीने मे ही उनकी सच्चई प्रदेश की जनता के सामने आ गई। पूर्व गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने आते ही भाजपा की जनकल्याणकारी योजनाओं को बंद कर दिया। आंदोलन में पूर्व मंत्री नारायण सिंह कुशवाह, विधायक भारत सिंह कुशवाह, अभय चौधरी, राकेश जादौन, निगम सभापति राकेश माहौर, डॉ सतीश सिकरवार सहित कई नेता मौजूद रहे।
अल्पमत की सरकार आपसी कलह से खुद ही गिर जाएगी
भूपेंद्र सिंह ने बातचीत में कहा कि प्रदेश में इस समय संवैधानिक संकट की स्थिति बनी हुई है। विधायक मंत्री पर, मंत्री अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे है। ऐसी स्थिति में प्रदेश के राज्यपाल को संज्ञान लेना चाहिए। सरकार के तख्तापलट के सवाल पर श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि भाजपा अपनी ओर से कोई प्रयास नहीं करेगी। अल्पमत की सरकार आपसी कलह से खुद ही गिर जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online