तेजस एक्सप्रेस -देश की पहली प्रायवेट ट्रेन में यह खूबियां

नई दिल्ली. देश की पहली प्रायवेट प्लेयर ऑपरेटेड ट्रेन की क्या खासियत हो सकती है। इसकी पहली झलक आईआरसीटीसी ने दी है। आईआरसीटीसी जल्द ही दिल्ली लखनऊ रूट पर तेजस एक्सप्रेस की आवाजाही शुरू करने वाली है। इस तेजस एक्सप्रेस को परिचालन के लिये ब्याड में बिडिंग प्रक्रिया के जरिये प्रायवेट प्लेयर को सौंपा जायेगा। देश की पहली प्रायवेट प्लेयर ट्रेन सहूलियतों के मामले में होगी काफी आगे होगी।
तेजस ट्रेन का किराया डायनामिक फेयर पर आधारित होगा, लेकिन रूट पर हवाई किराये के मुकाबले आधा ही रहेगा। बुकिंग जल्द शुरू होने जा रही है। तेजस एक्सप्रेस ट्रेन की शुरूआत नवरात्र में होगी। ऐसा माना जा रहा है कि 4 अक्टूबर के आसपास चलेगी। उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से ट्रेन को हरी झंडी दिखाने का समय मांगा जा रहा है। उनके समय देते ही तारीख तय हो जायेगी और देश की जल्द ही प्रायवेट प्लेयर वाली लखनऊ-दिल्ली ट्रेन शुरू हो जायेगी।
लगेज घर से पिकअप और घर पर ड्रॉप करेगी
सूत्रों के अनुसार अगर इस तेजस ट्रेन में यात्रा करते हैं तो आपका सामान घर से पिक करने से लेकर आपके मंजित तक ड्रॉप करने की भी सुविधा दी जा सकती है। यहीं, नहीं बिजनेस या फिर एक्जक्यूटिव क्लास पैसेंजर को रेलवे स्टेशन पर लाउंज फैसिलिटी भी देने की प्लानिंग की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online