तनाव के बाद पुलिस ने निकाला मार्च

ग्वालियर. दो पक्षों में हुए पथराव और विवाद के बाद पुलिस अलर्ट मोड़ पर आ गई और गेढ़ेवाली सड़क स्थित गोल में भारी बल तैनात कर छावनी बना दिया है। तनाव के बाद पुलिस ने अपनी ताकत दिखाते हुए सभी को स्पष्ट शब्दों में चेतावनी दे दी कि रहना है तो अमन के साथ रहें अगर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की तो पुलिस कड़ी कार्यवाही करेगी। विवाद के बाद से ही पुलिस का खुफिया विभाग अलर्ट है और भीड़ का हिस्सा बन कर जानकारी निकालने में जुट गया है। पुलिस ने एहतियात के चलते इस इलाके में सीसीटीवी कैमरे लगाने शुरू कर दिए है।
माहौल नहीं बिगड़े और फिर विवाद की स्थिति नहीं बने इसके लिए पुलिस ने सुबह तनाव वाले इलाके में पैदल मार्च निकाल कर लोगों को समझाइश दी।
शुक्रवार की रात इंदरगंज थाना क्षेत्र के गोल इलाके में पंडाल का पाइप लगाने पर 2 पक्षों में विवाद हो गया और दोनों ओर से जमकर पथराव हुआ जिसमें लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गए। जब तक पुलिस यहां पर पहुंची इलाके में काफी तनाव का माहौल बन गया था और कुछ ही देर में यहां पर लगभग डेढ़ सैकड़ा पुलिस जवान और अफसर पहुंचे और स्थिति पर काबू किया। पुलिस ने विवाद में घायल हुए लोगों को उपचार के लिए भेज कर दोनों पक्षों के खिलाफ क्रॉस मामला दर्ज कर लिया है।
12 कैमरों से होगी गोल की निगरानी
इस इलाके में विवाद और माहौल तनावपूर्ण होने के बाद पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे लगाना शुरू कर दिया है। पुलिस यहां पर कुल 12 कैमरे लगा रही है जिसकी निगरानी कंट्रोलरूम से होगी। विवाद की स्थिति में इन कैमरों से हमलावरों की पहचान कर उनकि खिलाफ कार्रवाइ की जाएगी।
गोली चली बल तैनात
गेंडे वाली सड़क पर विवाद के बाद कुछ लोग बहोड़ापुर थाना क्षेत्र के घोसीपुरा में सड़कों पर निकल आए। इसी बीच दूसरे पक्ष के लोग भी आ गए और नारेबाजी कर माहौल को खराब करने का प्रयास कर रहे लोगों को समझाने का प्रयास किया। इसी बीच कुछ लोग तलवारें लेकर आ गए। तनाव को बढ़ता देख कर एक युवक ने आसमानी फायर ठोक दिया। गोली चलने का पता चलते ही पुलिस यहां पर पहुंची और यहां पर भी एहतियात के चलते बल तैनात कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online