बिजली विभाग के अफसरों ने कहा- वसूली लाओ तभी मिलेगा वेतन

ग्वालियर. बिजली विभाग वाले जो शहर भर में बिजली वसूलने के लिए मुनादी करते फिर रहे है उसकी वजह यह नहीं है कि वे बिजली विभाग के लिए वसूली करना चाहते है हकीकत यह है कि बिजली विभाग के अधिकारियों से साफ-साफ शब्दों में कह दिया गया है कि अब वसूली करोगे तो ही अगले माह का वेतन मिलेगा। बिजली कंपनियां दफ्तर में बैठाकर तो खिलाने से रही। यही वजह है कि बिजली कंपनी का एक बड़ा अमला वेतन पाने के लिए वसूली करने में जुट गया है। बीते रोज जारी किए आदेश में कहा गया है कि वसूली में आ रही कमी के चलते हालात बिगड़े है और यदि रिकवरी नहीं बढ़वाई तो फिर अगले माह वेतन तक के लाले पड़ जाएंगे।
250 करोड़ रुपए की लेनदारी अब भी बाकी
बिजली कंपनियों के हालात इसलिए बिगड़े है क्योंकि सरकार ने फोकट में बिजली तो खूब बांटना शुरू कर दी है पर इसकी भरपाई बिजली कंपनियों को नहीं की जा रही है इसके चलते लगभग 250 करोड़ रुपए की लेनदारी अब भी बाकी है जिसका असर कंपनी को घाटे में ले जा रहा है।
सेंट्रल जोन पर 8.411 हजार करोड़ रुपए की देनदारी शेष है। जुलाई के वेतन के रूप में जो कि अगस्त में बांटा जाना था। कंपनी की ओर से 77.62 करोड़ रुपए मांग गया था जबकि मात्र 50 करोड़ ही मिले है। जब मेल कर शेष रकम मांगी गई तो यह जवाब आया कि पैसा नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online