जेएंडके- सुरक्षाबलों ने 3 एनकाउंटर में 8 आतंकियों को मार गिराया, काकरियाल में 12 घायल हुए जवान

श्रीनगर. सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर में गुरूवार की 3 अलग अलग ठिकानों पर हुए एनकाउंटर में 8 आतंकवादियों को मार गिराया। जम्मू के काकरियाल में जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकी ढेर हुए और 12 सैनिक घायल हो गये । एनकाउंटर के पूर्व आतंकी रेयासी में एक घर में घुसे थे। यहां उन्होंने बिस्किट और सेब मांगकर खाये थे। वहीं, सीमा सुरक्षा बल ने कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में लाइन ऑफ कन्ट्रोल के पास 3 और बारामूला के सोपोर में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को एनकाउंटर में मार गिराया।
काकरियाल एनकाउंटर
मेजर जनरल अरविंद भाटिया ने बताया कि ट्रक पर सवार 3 आतंकियों ने बुधवार को उधमपुर के झज्जर कोटली चेकपोस्ट पर अटैक कर दिया जिसमें एक सीआरपीएफ जवान और फॉरेस्ट गार्ड घायल हुआ था। सुरक्षाबलों ने बुधवार को ही आतंकवादियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया था। आतंकियों ने हाल ही में सांबा, बोबियां अन्तरर्राष्ट्रीय सीमा से घुसपैठ की थी। इनकी सहायता एक ट्रक ड्रायवर ने की थी जिसका ट्रक बरामद कर लिया गया है जिससे आतंकी रेयासी तक आये थे।
सोपोर मुठभेड़
पुलिस के अनुसार, सुरक्षाबलों ने आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद गुरुवार सुबह सोपोर के चिंकीपोरा में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। उसी दौरान आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्यवाही में 2 आतंकी ढेर हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online