सात मंजिला एक हजार बेड का अस्पताल का निर्माण शीघ्र होगा निर्माण शुरु

ग्वालियर पॉटरीज की जमीन पर एक हजार बेड के अस्पताल के निर्माण को अब हरीझंडी मिल गई है। इसके लिए पीआईयू सेल ने प्रयास शुरु कर दिए हैं। प्रोजेक्ट की तैयार हुई डीपीआर को चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव की स्वीकृति मिलने के बाद टेंडर लगा दिए गए हैं।
यह जानकारी संभागायुक्त बीएम शर्मा ने देते हुए बताया कि जयारोग्य अस्पताल में मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए एक हजार बिस्तर के अस्पताल की जरुरत लंबे समय से महसूस की जा रही है। वर्तमान में अस्पताल जिस इमारत में संचालित हो रहा हैए उसे पीडब्ल्यूडी बहुत पहले कंडम घोषित कर चुका है। इसको देखते हुए शीघ्र ही पॉटरीज की जमीन पर एक हजार बेड के अस्पताल का कार्य प्रारंभ होगा। प्रोजेक्ट की डीपीआर को चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव द्वारा स्वीकृत कर दी गई है। जिसके बाद टेन्डर भी जारी कर दिए गए हैं। टेन्डर खुलने के बाद शीघ्र ही अस्पताल के निर्माण का कार्य प्रारंभ किया जा सकता है।
संभागायुक्त ने बताया कि अस्पताल का निर्माण 2 फेज में होगा। पहले फेज में 500 बेड का अस्पताल, ब्लॉक, फ्लैट और इमारत बनेगी। दूसरे फेज में ढाई.ढाई सौ बिस्तर के दो ब्लॉक तैयार होंगे। यह 7 मंजिला इमारत होगी। इस अस्पताल के निर्माण से शहर के साथ ही अंचल के लोगां को स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक अच्छी सुविधा मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online