सियोल में पाक समर्थकों से भिड़ी भाजपा नेता शाजिया इल्मी और दिया करारा जबाव

नई दिल्ली. जम्मू कश्मीर से मोदी सरकार द्वारा धारा 370 हटाये जाने पर पाकिस्तान अंर्त राष्ट्रीय स्तर पर चारों खाने चित्त हानेे के बाद भी नापाक हरकतें कर रहा है। ऐसा ही एक नजारा दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में दिखाई दिया। यहां सड़क किनारे पाकिस्तानी समर्थक हाथों में कश्मीर से जुड़े स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर भारत विरोधी प्रदर्शन कर रहे थे उसी बीच भाजपा नेता शाजिया इल्मी वहां से गुजर रही थी। भारत विरोधी नारे सुनकर वह पाकिस्तान समर्थकों से जा टकराई। उनके साथ अन्य भाजपा और आरएसएस कार्यकर्त्ता भी थे।
एक वीडि़यों में साफ दिखाई दे रहा है कि शाजिया इल्मी उस रास्ते से गुजरते समय सीधे पाकिस्तानी समर्स्थकों की भीड़ के पास पहुंची और उनसे बोली कि मैं भारत से हूं। आप हमारे प्रधानमंत्री और देश का अपमान नहीं कर सकते हैं। यह सुनकर पाकिस्तान समर्थकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। शाजिया इल्मी ने भी हार नहीं मानी और बुलंद आवाज में भारत जिन्दाबाद के नारे लगाये। वह एक अन्य भाजपा नेता के साथ पाकिस्तान समर्थकों से भिड़ गयी।
भाजपा नेता शाजिया इल्मी ने कहा है िकवह और दो अन्य लोग सियोल में आयोजित यूनाइटेड पीए फेडरेशन काफ्रेंस में ग्लोबल सिटीजन फोरम के प्रतिनिधिमण्डल तौर पर गयी थी। कॉफ्रेंस के बाद वह लोग भारतीय दूतावास गये थे। फिर वहां से होटल जा रहे थे तभी रास्ते में यह घटना हुई। इसके बाद पुलिस वहां शाजिया इल्मी को ले गयी नही ंतो हम और लड़ते किसी भी मंच पर हमारे देश और प्रधानमंत्री को कोई कुछ भी कहेगा तो हम पूरी ताकत के साथ अपने देश के लिये बोलेंगे। उन्होंने कहा कि आप चाहें जहां भी हों, भले ही अकेले हों, लेकिन अपने देश के खिलाफ आप कुछ भी सुनेंगे तो उसका पुरजोर तरीके सेविरोध करेंगे। शाजियां ने कहा कि पाकिस्तान समर्थकों की भीड़ ने उग्रता दिखाई और उनके साथ धक्का मुक्की भी की ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online