काबुल में शादी की पार्टी में विस्फोट, 63 की मौत 182 जख्मी

काबुल. काबुल में विस्फोट में महिलाओं और बच्चों सहित 182 लोग घायल हो गए वहीं 63 लोगों की मौत हो गई। एक स्थानीय अस्पताल ने कहा कि हमारे यहां इलाज के लिए कई घायलों को लाया गया है जबकि एक गवाह ने बताया कि उन्होंने घटनास्थल पर कई शवों को देखा था। ऐसा बताया जा रहा है कि अफगानिस्तान में एक शादी की पार्टी के दौरान होटल में यह धमाका किया गया है। यह विस्फोट ऐसे समय में हुआ है जब अमेरिका और तालिबान एक समझौते पर हस्ताक्षर करने जा रहे है जिसके तहत करीब 14 हजार अमेरिकी सैनिकों की वहां से निकासी शुरू हो जाएगी। इसके बादले में विद्रोहियों ने विभिन्न सुरक्षा आश्वासन अमेरिका को दिए है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने कहा कि विस्फोट पश्चिम काबुल में रात 10.40 बजे हुआ था।
हर कोई चिल्लाते-रोते हुए बाहर भाग रहा था
शादी के जश्न में शामिल मोहम्मद फरहाग ने कहा कि जब वह महिलाओं के ग्रुप में थे तो उन्होंने पुरूषों के क्षेत्र में एक बड़ा धमाका सुना। हर कोई चिल्ला और रोते हुए बाहर भाग रहा था। लगभग 20 मिनट के लिए हॉल धुएं से भर गया। इसके बाद पुरूषों के क्षेत्र में मौजूद लगभग सभी लोग या तो मर चुके या घायल हो गए। विस्फोट के 2 घंटे बाद भी शवों को हॉल से बाहर निकाला जा रहा था हालांकि किसी भी आतंकी समूह ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली थी।
आतंकवादी अफगानों की खुशी नहीं देख सकते
सरकारी प्रवक्ता फिरोज बशारी ने कहा कि विस्फोट एक स्पष्ट संकेत था कि आतंकवादी अफगानों की खुशी नहीं देख सकते उन्होंने ट्विटर पर लिया (आप उनकी हत्या कर उन्हें नहीं झुका सकते हैं आज रात के हमलावरों को न्याय के कठघरे में खड़ा किया जाएगा।) आतंकियों ने समय-समय पर अफगान शादियों को निशाना बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online