जोधपुर मिष्ठान भंडार में शौचालय के बगल में ही बनती मिलीं मिठाइयां, बहादुरा हलवाई लड्डू के सैंपल लिए

ग्वालियर. खाद्य विभाग की टीम जोधपुर मिष्ठान भंडार पहुंची तो सभी अधिकारी दंग रह गए यहां टीम को शौचालय के बगल से ही मिठाइयां बनती मिलीं वहीं मिठाई बनाने के लिए उपयोग आने वाला पानी भी शौचालय में लगे नल से लिया जा रहा है। यह पूरा द्रश्य देखकर निरीक्षण कर रहीं एसडीएम और खाद्य सुरक्षा विभाग की अभिविहित अधिकारी श्रीमति पुष्पा पुषाम के मुंह से भी उफ निकल गया।
शानौ शौकत- बहादुरा हलवाई के सैंपल लिया
सोमवार की रात को एसडीएम पुष्पा पुषाम ने पहले राजस्व विभाग के पटवारी दीवान सिंह और ज्ञान सिंह राजपूत को भेजा, जब कर्मियों ने पहुंचने की जानकारी दे दी तब खाद्य विभाग के अधिकारी निरूपमा शर्मा और लोकेन्द्र सिंह भी मौके पर पहुंच गए इसके बाद सैंपलिंग की कार्रवाई शुरू हुई। सबसे पहले शिंदे की छावनी पर शानौ शौकत मिष्ठान भंडार पर मूंग बर्फी का सैंपल लिया इससे पहले मिठास मिष्ठान भंडार पर खाद्य विभाग की टीम ने मावा बर्फी का सैंपल ले लिया था। नया बाजार में बहादुरा हलवाई के यहां लड्डू के सैंपल लिए गए।
दुकान संचालक को नोटिस जारी किया
गंदगी और शौचालय के पास मिठाई बनती देख एसडीएम ने संचालक को जमकर लताड़ लगाते हुए कहा कि यह मिठाई आप शहर को खिला रहे हो अंदाजा है गंदगी में बन रहीं इन मिठाईयों से कितने लोगों के स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ता होगा। इसके बाद चेतावनी के साथ दुकान संचालक को नोटिस जारी किया गया और खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने मावा का सैंपल लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online