बदमाशों के प्रति सख्त और फरयादियों के प्रति संवेदनशील है ग्वालियर रेंज के आईजी राजाबाबू 

ग्वालियर राजाबाबू ने 13 फरवरी को ग्वालियर रेंज के आईजी के रूप में पदभार संभाला था और आज 13 अगस्त को पूरे माह का कार्यकाल हो गया है। आपको बता दें कि ग्वालियर रेंज में 4 जिले आते हैं जिसमें ग्वालियर, शिवपुरी, गुना और अशोकनगर है। पिछले 6 माह में की गयी कार्यवाही से आईजी ग्वालियर राजाबाबू काफी सख्त महसूस किये गये है। इसी प्रकार फरयादियों से किये गये व्यवहार से काफी संवेदनशील हैं
जिला ग्वालियर
ग्वालियर जिले में 2 अंधे कत्ल का खुलासा हुआ है वहीं स्मैक 11 प्रकरण दर्ज किये गये हैं जिसमें 2 करोड 72 लाख 50 हजार रूपये स्मैक पकड़ी गयी है। अवैध हथियारों में 20 पिस्टल, भीमा यादव से 2 इंसास और 18 कट्टों के साथ डकैती योजना बनाते हुए बदमाशों को दबोचा गया हैं।
जिला शिवपुरी
शिवपुरी जिले में 24 प्रकरण मादक पदार्थो के और 2 चोरी प्रकरण दर्ज किये गये हैं।
जिला गुना
गुना जिले में चोरी गयी 10 मोटर साईकिलों बरामद और 2 चोरों को गिरफ्तार किया गया है इसकेे आलवा चोरसिया हत्याकांड का खुलासा करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।
नकली नोटों के गिरोह दबोचे
गुना में व्यापक स्तर पर छापे जा रहे नकली नोटों के 3 गैगों के 12 सदस्यों को गिरफ्तार करने के साथ लगभग 3 लाख रूपये के नोट बरामद किये गये हैं।
प्रदेश भर में चोर करने गुना में बसे पारदियों को दबोचा। 25 पारदियों को देशभर से गिरफ्तार कर लाई गुना पुलिस इन सभी पारदियों पर लगभग 6 लाख रूपये का इनाम था। आपको बता दें जब भी पुलिस पारदियों को गिरफ्तार करने के लिये दविश डालती है तो महिलायें सहित पुरूष अवैध हथियारों से हमला करते हैं। ऐसा बताया जा रहा है पिछले 6 महीनों में की गयी अब तक सबसे बड़ी कार्यवाही माना जा रहा है।
स्मैक पर की कार्यवाही
गुना में मादक पदार्थो पर 9 प्रकरण दर्ज किये गये है। जिसमें डोडा चूरा, अफीम और स्मैक पकड़ी गयी है जिसकी कीमत लगभग 1 करोड़ 40 लाख के आसपास बताई गयी है।
जिला अशोकनगर
अशोकनगर के अपराधिक रिकॉर्ड के अनुसार काफी शांत हैं। लेकिन उसके बावजूद अशोकनगर पुलिस की कार्यवाही में 2 चोरी और 8 मादक पदार्थो के प्रकरण दर्ज किये गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online