लालकिले के पास बम मिला, 3 मिनट में फटने वाला था, दिल्ली में हड़कम्प

नई दिल्ली. दिल्ली के जामा मस्जिद के पास मीना बाजार के एक पार्क में बम पड़ा हने की खबर के बाद राजधानी में हड़कंप मच गया। पुरानी दिल्ली में अफरा तफरी मचगयी। खबर मिलते ही सेना, दिल्ली पुलिस की कई टीम, आपदा प्रबंधन, दमकल विभाग के अलावा कई टीमें घटनास्थल पर पहुंच गयी। दिल्ली पुलिस की टीम ने बम डिफ्यूज किया। बम में बकायदा टाइमर लगा होने के अलावा इलेक्ट्रॉनिक सर्किट भी लगा हुआ था। बम को फटने में भी महज 3 मिनट बचे थे। लेकिन समय रहते बम को डिफ्यूज कर लिया गया । सब कुछ चलता रहा और लोगोंकी सांसे अटकी रही।
काफी देर बाद सुरक्षा एजेंसियों व दिल्ली पुलिस ने बम मिलने की घटना को मॉकड्रिल करार देकर बम को डमी बताया। डमी बम को सुरक्षा जांच के लिये पुलिस की ओर से ही रखा गया था। सेंटर डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी मंदीप सिंह रनधावा ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर सरुक्षा की जांच के लिये सुरक्षा एजेंसियों ने मॉकड्रिल की योजना बनाई थी।
इसी दौरान मीना बाजार के पास पार्क में डमी बम को रखकर दोपहर 3.45 बजे पीसीआर कॉल कर दी गयी। सूचना मिलते ही सेना की टीम, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, एफएसएल, किक्राइम टीम, बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वायड, दमकल विभाग आपदा प्रबंधन की टीमें मौके पर पहुंची।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online