वारंटियों की सूचना एवं धरपकड़ करने वाले होंगे पुरूस्कृत

ग्वालियर. जिले के समस्त राजपत्रित अधिकारियों तथा थाना प्रभारियों की आगामी विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए अपराधियों के खिलाफ जिले में चलाये जा रहे अभियान की समीक्षा बैठक ली गई। बैठक में पुलिस अधीक्षक द्वारा समस्त थाना प्रभारियों को स्थाई वारिण्टयों की तामीली, अवैध शराब, अवैंध हथियार, हूटर लगे वाहनों पर चालानी कार्यवाही तथा अधिक से अधिक वाउण्ड ओव्हर की कार्यवाही किये जाने हेतु निर्देशित किया। एसपी द्वारा जिले के समस्त अधिकारियों को एससी/एसटी संबंधी अपराधों का त्वरित निराकरण करने के भी निर्देश दिये।
समस्त थाना प्रभारियों को हिदायत दी कि वह प्रतिदिन अपने स्टॉफ को गणना के दौरान उन्हे चलाये जा रहे अभियान के संबंध में व्रीफ करें तथा मुखबिर तंत्र भी विकसित करें। गणेश चतुर्थी और मोहर्रम के त्यौहारों को देखते हुए थाना प्रभारियों को अपने-अपने ंक्षेत्र में विशेष सर्तकता रखने के निर्देश एसपी द्वारा दिये गये। उन्होने कहा कि थाना प्रभारी यह सुनिश्चित करें कि गणेश पण्डाल व ताजिए बीच रोड पर न रखे जावे और आयोजकों से संपर्क स्थापित कर उनकी सूची भी तैयार करें। जिले में हूटर लगे वाहनों पर प्रभावी चालानी कार्यवाही करने के निर्देश भी पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना प्रभारियों को दिये गये। उन्होने कहा कि स्थाई वारण्टियों की तामीली में रक्षा समिति के सदस्यों का भी सहयोग लिया जावे।
वारंटियों की सूचना एवं धरपकड़ करने वाले होंगे पुरूस्कृत
स्थाई वारण्ट की तामीली कराने वाले पुलिस अधिकारी व कर्मचारी को एसपी द्वारा अवधि के अनुसार 1000, 3000 तथा 5000 रूपये के ईनाम देने की घोषणा भी पूर्व में ही की गई थी। बैठक में उन्होने कहा कि स्थाई वारण्टी के संबंध में जो भी व्यक्ति सूचना देगा उसे ईनाम भी दिया जावेगा तथा उसका नाम पूर्णतः गोपनीय रखा जायेगा। आदतन अपराधियों के खिलाफ अधिक से अधिक प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करने के निर्देश भी थाना प्रभारियों को दिये।
बैठक मेें ग्वालियर रेंज एसपी एजेक वीरेन्द्र जैन, एएसपी सत्येन्द्र सिंह तोमर, एएसपी अपराध पंकज पाण्डे के अलावा समस्त सीएसपी व एसडीओपी एवं ग्वालियर जिले के समस्त थाना प्रभारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online