आप भी अगर एटीएम से पैसे निकालते है तो ये ख़बर आपके बेहद काम की है

नई दिल्लीः पुलिस के हत्थे चढ़े ATM फ्रॉड करने वाले 2 बदमाश, मदद करने के नाम पर बदल देते थे कार्ड

आप भी अगर एटीएम से पैसे निकालते है तो ये ख़बर आपके बेहद काम की है. क्योंकि आप की ज़रा सी चूक आपकी खून पसीने की कमाई आपसे छीन सकती है. दिल्ली पुलिस ने ऐसे ही दो एटीएम फ़्रॉड नदीम-जावेद को गिराफ्तार किया है जो यूपी के ग़ाज़ियाबाद से दिल्ली आकर ऐसे किसी एटीएम की तलाश करते जहां पर एटीएम खराब होता और वहां गार्ड मौजूद नहीं होता था. वहां ये लोग अपने शिकार का इंतज़ार करते और जैसे ही कोई शख्स पैसे निकालने के लिए एटीएम कार्ड स्वाइप करता है ये दोनों बदमाश चुपके से उसका पिन देख लेते और पैसे ना निकलने पर उसकी मदद करने के नाम पर उसका एटीएम कार्ड ले लेते. इतने में ही दूसरा शख्स उसको बातों में लगा लेता और इसी दौरान ये दोनों बदमाश एटीएम कार्ड एक नकली कार्ड से बदल देते थे.

इनके शिकार को ठगे जाने का पता तब चलता जब उसके फ़ोन पर पैसे निकलने का मेसैज आता.

दिल्ली पुलिस के साउथ ईस्ट के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने ज़ी न्यूज़ को बताया कि ‘हमे एक शिकायत मिली थी उस शिकायत पर सीसीटीवी की मदद से काम करते हुए हमारी टीम ने ग़ाज़ियाबाद के नदीम और जावेद को गिरफ्तार किया जिन्होंने बताया कि किस तरह ये लोग एटीएम पर पीड़ित लोगों को बातो में उलझा कर उसका पिन नम्बर देख लेते और बड़ी चालाकी से उसका एटीएम कार्ड बदल देते थे. हमने नदीम जावेद को गिरफ्तार किया है उनके पास से 17000 रुपए भी बरामद किए है’

ताजा शिकार आकाश नाम शख्स हुआ जो 6 सितंबर को निज़ामुद्दीन के एसबीआई के एटीएम में पैसे निकालने गया था. वहीं नदीम और जावेद ने उसके कार्ड को बदल कर उसके अकउंट से 27000 रुपए निकाल लिए. उसने इसकी शिकायत पुलिस से की तो पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की तो पास के सीसीटीवी में जावेद अपनी मोटरसाइकल पर आता हुआ दिखा, मोटरसाइकल के नंम्बर के ज़रिए जब पुलिस उसके मालिक चांद मोहम्मद ताक पहुंची तो उसने बताया कि उसकी मोटर साईकल उसका रिश्तेदार ज़हीर करता है.

पुलिस ज़हीर के घर लोनी ग़ाज़ियाबाद गई और वहां से मोटर साईकल को बरामद किया तो पता चला कि ज़हीर का बेटा नदीम उस मोटर साईकिल का इस्तेमाल करता है. पुलिस ने नदीम को गिरफ्तार कर उसके पास से 17000 रुपए भी जब्त किए, नदीम की निशानदेही पर जावेद को भी गिराफ्तार कर लिया. अब पुलिस इनसे ये जानने में लगी है कि अभी तक इन लोगो ने अब तक कितने लोगों को इस तरह चूना लगाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online