मप्र के मुरैना में डिप्टी रेंजर की हत्या के 2 आरोपी अरेस्ट 2 की तलाश जारी

मुरैना (मप्र). मुरैना पुलिस ने 2 दिन पूर्व हुई डिप्टी रेंजर सूबेदार सिंह की हत्या के मामले में आरोपी ट्रैक्टर ड्राइवर समेत 1 नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मप्र पुलिस ने इस घटना के 2 आरोपी अभी फरार बताये गए हैं जिनकी पुलिस लगातार तलाश में जुटी हुई है। आरोपी दवेंद्र गुर्जर ने पूछताछ में बताया है कि वह अवैध रेत का कारोबार पिछले 5 से 6 सालों से कर रहा है। पकड़े गए ट्रैक्टर और बाइक दोनों उसी की है आपको बता दें आरोपी नाबालिग है जिसके चलते उसके पास ड्राइविंग लाइसेंस तक नहीं है।
नाबालिग चला रहा था ट्रैक्टर
यह पूरा परिवार ही इसी धंधे में लिप्त है घटना वाले दिन भी देवेंद्र ट्रैक्टर चला रहा था उसका नाबालिग भाई उसके साथ बैठा हुआ था और उसका पिता और एक अन्य आगे आगे बाइक से रैकी कर रहे थे। पुलिस आज पकड़े गए आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगेगी ताकि आगे की पूछताछ हो सके। शनिवार की सुबह नेशनल हाइवे नंबर 3 पर स्थित वन चौकी पर तैनात डिप्टी रेंजर सूबेदार सिंह की रेत का अवैध परिवहन रोकने पर खनन माफिया ने उनकी ट्रैक्टर से कुचल कर हत्या कर दी थी और मौके से फरार हो गए थे।
आईएएस अधिकारी ने उठाया मुद्दा
यहां पर आपको बता दें डिप्टी रेंजर की हत्या के बाद 2010 आईएएस बैच के अधिकारी और राज्य निर्वाचन आयोग में डिप्टी सेक्रेट्री दीपक सक्सेना ने यह मामला सोशल मीडिया पर उठाते हुए प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए थे उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर एक अखबार की कतरन लगाते हुए कहा था कि हम कब तक चुप रहेंगे कानून का राज महसूस करना और दिखाना हमारी जिम्मेदारी है। मुरैना में रेत खनन माफियाओं ने डिप्टी रेंजर की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी इसको लेकर मन बेहद व्यथित है। कहना तो बहुत कुछ है लेकिन अभी निवेदन करना चाहूंगा।
पहला निवेदन की पीडि़त परिवार के लिए जल्द से जल्द मुआवजा राशि दी जाए।
दूसरा अफसरों से कि आरोपियों को कानून का राज दिखाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online