4 मंजिला इमारत गिरने से 12 की मौत, 40 लोगों के दबे होने की आशंका

मुंबई. डोंगरी इलाके में चार मंजिला इमारत गिर गई जिसकी चपेट में आने से अब तक 12 लोगों के मरने की खबर सामने आई है। इमारत के मलबे में अभी लगभग 28 लोगों से भी अधिक लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस दल, फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस सहित बचाव दल घटनास्थल पर पहुंच गया है जिसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन भी शुरू कर दिया गया है। मुंबई के डोंगरी में केसरबाग नाम की बिल्डिंग गिरी है। हादसा मंगलवार को 11.30 बजे के आसपास की है।
40 लोगों से अधिक लोग मलबे में दबे
स्थानीय लोगों का कहना है कि मंगलवार को अचानक ही यह बिल्डिंग भरभरा कर गिर गई। जिस समय यह हादसा हुआ उस समय कई लोग बिल्डिंग में मौजूद थे जिससे लगभग 40 लोगों से अधिक लोग मलबे में दब गए। फिलहाल बिल्डिंग के गिरने के कारणों का पता नहीं चल सका है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि लगातार हो रही बारिश इमारत के गिरने की वजह है।
600 से ज्यादा इमारतों की जर्जर हालत
इमारत के गिरने के बाद घटनास्थल पर भीड़ लगी हुई है ऐसे में प्रशासन जब घटनास्थल पर पहुंचा तो पहले लोगों की भीड़ हटाई गई और उसके बाद राहत बचाव कार्य शुरू किया गया। आपको बता दें कि मुंबई में मौत के 600 से भी ज्यादा अशियाने है इन इमारतों की जर्जर हालत को देखते हुए बीएमसी से नोटिस भी भेजा जा चुका है फिर भी हजारों लोग इन इमारतों में जान जोखिम में डालकर रह रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online