ग्वालियर में यूनियन बैंक एफआईआर दर्ज, खाते से उड़ा दिए 60 लाख रुपए

ग्वालियर. एक ठेकेदार के बैंक खाते से 59.90 लाख रुपए निकल गए जबकि ठेकेदार ने ना तो किसी को चेक दिया और ना ही किसी के नाम आरटीजीएस किया। धोखाधड़ी का शिकार पीडि़त ने मामले की शिकायत बैंक प्रबंधन से की लेकिन काफी समय बीतने पर भी बैंक ने प्रभावी कार्यवाही नहीं की तो पीडि़त ने मामले की याचिका न्यायलय के आदेश पर कोतवाली थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।
इसी खाते से कारोबार का पूरा लेनदेन होता था
कोतवाली थाना प्रभारी अजय चानना ने बताया कि बसंतविहार निवासी हर्ष शिवहरे पुत्र मांगीलाल शिवहरे पेशे से कारोबारी है और अभी उनके ठेके डबरा में चल रहे है। कारोबार की सहूलियत के लिए उन्होंने कोतवाली थाना क्षेत्र के सराफा बाजार स्थित यूनियन बैंक ऑफ इण्डिया में 6 अगस्त 2016 में सीसी खाता खोला था इसी खाते से वह कारोबार का पूरा लेनदेन करते थे। कुछ माह बाद पता चला कि उनके खाते में जमा रुपयों में से 59.90 लाख रुपए निकाले गए है जब इसका पता चला तो वह बैंक पहुंचा और मामले की शिकायत की लेकिन कई माह बीतने पर भी बैंक प्रबंधन ने उनकी शिकायत पर प्रभावी कार्यवाही नहीं की।
परेशान होने के बाद न्यायालय में लगाई याचिका
पीडि़त ने बताया कि काफी परेशान होने के बाद बैंक प्रबंधन ने प्रभावी कदम नहीं उठाए तो पीडि़त ने मामले की याचिका न्यायालय में लगाई। न्यायलय ने उनकी शिकायत पर कोतवाली थाना पुलिस को मामले में एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए जिस पर पुलिस ने अज्ञात ठगों के खिफला मामला दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online