सीबीआई का छापा-आगरा कलेक्टर अभयसिंह के निवास पर, 12 ठिकानों पर कार्यवाही, 50 लाख रुपये नगद

नई दिल्ली. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के कई शहरों में एक साथ छापेमारी की बड़ी कार्रवाई की। बड़ी बात यह है कि ये कार्रवाई यूपी के 2 जिलाधिकारियों के ठिकानों पर की गई है। सीबीआई ने बुलंदशहर के डीएम अभय सिंह और देवरिया के पूर्व डीएम विवेक कुमार के घर-दफ्तरों पर इन कार्यवाहियों को अंजाम दिया।
कार्रवाई 2 अलग-अलग अवैध खनन मामलों में की
सीबीआई ने बुलंदशहर, लखनऊ, फतेहपुर, आजमगढ़, इलाहाबाद, नोएड़ा, गोरखपुर और देवरिया समेत 12 जगहों पर छापेमारी की कार्रवाई की गई। यह कार्रवाई 2 अलग-अलग अवैध खनन मामलों में की गई। जानकारी के अनुसर बुधवार की सुबह बुलंदशहर के जिलाधिकारी अभय सिंह के घर- कार्यालय पर सीबीआई ने छापेमारी की गई। डीएम आवास पर किसी को भी अंदर जाने से रोक दिया गया। छापेमारी की कार्रवाई सुबह लगभग 9 बजे से शुरू हुई। जांच एजेंसी यहां नोट गिनने की मशीन भी साथ लेकर गई है। बुलंदशहर से पहले अभय सिंह अखिलेश यादव के कार्यकाल में फतेहपुर के डीएम थे। वहीं देवरिया के पूर्व डीएम विवेक कुमार के यहां भी जांच एजेंसी पहुंची।
अभय सिंह के ठिकानों से 50 लाख रुपये नकद बरामद
जानकारी के मुताबिक पूर्व डीएम विवके कुमार के यहां जांच एजेंसी पहुंची। बुलंदशहर के जिलाधिकारी अभय सिंह के ठिकानों से सीबीआई ने 50 लाख रुपये नकद बरामद किए वहीं देवरिया के पूर्व एडीएम देवी शरण उपाध्याय के ठिकानों पर छापेमारी में 10 लाख नकद बरामद किए गए इसके अलावा देवरिया के पूर्व डीएम और मौजूदा समय में निदेशक (प्रशिक्षण एवं रोजगार) लखनऊ, विवेक कुमार के यहां से सीबीआई को प्रॉपर्टी से संबंधित दस्तावेज बरामद हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online