20 दिसंबर के बाद 302 आईएएस के ट्रांसफर

भोपाल. मध्य प्रदेश के सामान्य प्रशासन मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में बताया कि पिछले साल 20 दिसंबर से लेकर अब तक राज्य में भारतीय प्रशासनिक सेवा 301 अधिकारियों के तबादले किए गए है। मंत्री गोविंद सिंह भाजपा विधायक भूपेन्द्र सिंह के एक सवाल के लिखित जवाब में ये जानकारी दी और बताया कि राज्य प्रशासनिक सेवा के 202 अफसरों के तबादले भी किए गए है साथ ही प्रदेश में आईएएस के 367 और पीसीएस के 527 अधिकारी पदस्थ है पिछले साल 20 दिसंबर के बाद से दोनों सेवाओं के 503 अफसरों के तबादले किए गए।
स्वास्थ्य केंद्र की मशीनें अपने नर्सिंग होम में ले गए
विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने मंदसौर जिले के एक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ एक डॉक्टर के खिलाफ शिकायत के मामले में स्वास्थ्य मंत्री तुलसीराम सिलावट को 2 घंटे में जांच करा कर रिपोर्ट पटल पर रखने के निर्देश दिए। प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग ने कहा कि सुवासरा स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ डॉ. आरएस जोहरी ने अपना नर्सिंग होम खोला है और स्वास्थ्य केंद्र की मशीनें वे अपने नर्सिंग होम में ले गए है।
2 घंटे में जांच करा कर रिपोर्ट पटल पर रखें
इस पर मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कहा कि चिकित्सक को संभाग से बाहर पदस्थ कर दिया गया है लेकिन मंत्री के जवाब से असंतुष्ट विधायक ने अपनी मांग दोहराई। मामले का पटाक्षेप करते हुए अध्यक्ष श्री प्रजापति ने मंत्री को निर्देश दिए कि 2 घंटे में जांच करा कर रिपोर्ट पटल पर रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online