गृहमंत्री अमित शाह ने मंदिर पर हमले को लेकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर को तलब किया

नई दिल्ली. पुरानी दिल्ली के हौज काजी इलाके में 100 पुराने मंदिर में हुई तोड़फोड़ के मामले में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस के कमिश्नर अमुल्य पटनायक को तलब किया है। गृहमंत्री ने इस घटना को लेकर पुलिस कमिश्नर से नाराजगी जताई है।
युवकों ने पत्थरबाजी कर भगवान की मूर्तियों खंडित की
30 जून की रात को हौज काजी की दुर्गामंदिर गली इलाके में पार्किंग को लेकर हुए विवाद के बाद मुस्लिम समाज के कुछ युवाकों ने मंदिर में पत्थरबाजी की और भगवान की मूर्तियों को खंडित कर दिया इसके बाद इलाके में इलाके में सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न हो गया था। 2 दिनों तक इलाके में केंद्रीय सुरक्षाबलों की तैनाती बनी रही। मंदिर को भी बंद रखा गया लेकिन पुलिस ने दोनों समुदायों के बीच बातचीत के जरिए मामले को सुलझा लिया है।
हिंदूरक्षा दल के सैकड़ों कार्यकर्ता मंदिर पहुंचे
मंगलवार को हिंदू रक्षा दल के सैकड़ों कार्यकर्ता उस जगह पहुंचे जहां मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी। हिंदू रक्षा दल के लोगों ने पहले जय श्री राम और हर हर महादेव का जयघोष किया फिर बीच सड़क पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ किया। पाठ करने के बाद सभी लोग नारे लगाते हुए निकले। लॉ एंड आर्डर देख रही दिल्ली पुलिस ने सभी को हटाया ताकि इलाके में शांति बहाल हो सके।
3 आरोपी गिरफ्तार, 1 नाबालिग भी पकड़ा
बुधवार को इस मामले पर राजनीति शुरू हो गई और कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने 30 जून की इस घटना पर आज तीखी प्रतिक्रिया देते हुए केंद्र की सत्ताधारी बीजेपी पर सवाल उठाए है। सिंघवी ने अपने ट्वीट के जरिए इस मामले पर सांप्रदायिक कार्ड खेलने की कोशिश की है। कांग्रेस नेता ने गृह मंत्रालय और दिल्ली पुलिस पर इस मामले में कोई एक्शन नहीं लेने का आरोप लगाया है जबकि इस मामले में 3 आरोपी को गिरफ्तार किया है जबकि 1 नाबालिग को भी पकड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online