मुरार नदी के पीड़ित परिवारों के बीच पहुंचे विधायक श्री गोयल

ग्वालियर शनिवार को सुबह 9 बजे विधायक मुन्नालाल गोयल मुरार नदी स्थित भगत जी गली पर पहुंचे । जहां गत दिवस निगम प्रशासन द्वारा तोड़े गये पीड़ित परिवारों से मिले । उन्होंने पीड़ित परिवारों को आश्वस्त किया कि हमारी सरकार गरीब सर्वहारा वर्ग के साथ है । तोड़े गये गरीब परिवारों का शीघ्र व्यवस्थापन किया जायेगा ।
इसके बाद विधायक मुन्नालाल गोयल ने मुरार वीआईपी सर्किट हाउस पर मुरार नदी क्षेत्र के किसानों एवं क्षेत्रवासियों की बैठक ली। इस बैठक में जिला प्रशासन एवं नगर निगम के अधिकारियों ने भाग लिया । इस मौके पर उन्होंने कहा कि एनजीटी के आदेश पर मुरार नदी का सौन्दर्यीकरण एवं रिंग रोड बनाने का कार्य चल रहा है । मुरार नदी के सौन्दर्यीकरण का पुनीत कार्य पूरा हो इसमें हम सब सहभागी बनें, मुरार नदी का विकास सभी के जनसहयोग से संभव हो सकेगा । इस पुनीत कार्य से मुरार की यातायात व्यवस्था में सुधार होगा, मुरार नदी का पुराना वैभव वापिस होगा । मुरार का जल स्तर बढ़ेगा तथा नदी के दोनों ओर सड़क बनने से यह क्षेत्र एक मिनी मार्केट हब बन जायेगा । जिसका लाभ स्थानीय लोगों को मिलेगा । उन्होंने कहा कि जनहित के बड़े उद्देश्य को पूरा करने के लिये कुछ लोगों को परेशानी होगी लेकिन उसका भी निदान किया जायेगा ।
बैठक में मुरार नदी क्षेत्र के लोगों ने कहा कि हम सब मुरार नदी के सौन्दर्यीकरण एवं नदी के दोनों ओर रिंगरोड बनाने के प्रस्ताव पर सहमत हैं लेकिन जिला प्रशासन सीमांकन चिन्हित कर अपना स्पष्ट प्लान जनता के सामने रखे यदि मुरार नदी के पुनीत कार्य के लिये हमारी थोड़ी बहुत जगह जाती भी है तो हम इसके लिये भी तैयार हैं । इस बैठक में संयुक्त कलेक्टर रिंकेश वैश्य, एसडीएम श्रीमती पुष्पा पुष्पम, उपायुक्त एपीएस भदौरिया, तहसीलदार श्री गुप्ता सहित अन्य अधिकारी शामिल थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online