पैदल मार्च में शामिल युवक ने आत्मदाह का प्रयास किया, पुलिस ने कपड़े उतरवाये

ग्वालियर.एससी, एसटी एक्ट में हुए संशोधन के विरोध में एक व्यक्ति ने आत्महत्या करने के लिये अपने ही ऊपर पेट्रोल छिड़क लिया है। खुदकुशी की कोशिश करने वाले शख्स का नाम योगेंद्र सिंह कुशवाह (नोनेरा) है और उसने आत्महत्या का प्रयास उस समय किया जब एससी, एसटी एक्ट में संशोधन के विरोध में मानसिंह चौराहे से पैदल मार्च निकालने की तैयारी कर रहे थे।
क्या है पूरा मामला
एससी एसटी एक्ट के संशोधन के लिये सवर्ण समाज के लोग एकत्र होकर पैदल मार्च निकालने की तैयारी कर ही रहे थे उसी समय पैदल मार्च में शामिल होने के लिय योगेन्द्र सिंह कुशवाह ने अपने ऊपर पेट्रोल छिड़क लिया जिससे उसका पूरा शरीर पेट्रोल से भींग गया और सामने से संजू तोमर ने अपनी जेब माचिस निकाल कर तीली जलाकर उसमें आग लगाने का प्रयास किया तो भीड़ ने एक दूसरे को अलग कर दिया इसी बीच सीएसपी धर्मराज मीणा ने संजू तोमर खींच कर उसे पुलिस कर्मियों के हवाले कर दिया । वहीं, दूसरी ओर सीएसपी देवेन्द्र सिंह कुशवाह ने योगेन्द्र सिंह भीड़ से अलग लेकर गये और उसके कपड़े उतरवा लिये।
इस एक्ट ने मेरे बच्चों का भविष्य बर्बाद हो रहा है-योगेन्द्र सिंह कुशवाह
युवक का कहना है कि इस एक्ट की वजह से उसके बच्चों का भविष्य बर्बाद हो रहा है इसलिए उसने आत्महत्या की कोशिश की। युवक ने जैसे ही अपने ऊपर केरोसीन डाला मौके पर मौजूद लोगों ने उसको बचा लिया। युवक ग्वालियर शहर में ट्रांसपोर्ट का कारोबार करता है। गौरतलब है कि एससी, एसटी एक्ट के विरोध के चलते शहर में विशेष सतर्कता बरती जा रही है और कल ही प्रशासन ने रैली निकालने की अनुमति दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online