यात्रियों की सुविधाओं के लिये झांसी रेल डिवीजन के सांसदों और प्रतिनिधियों के साथ बैठक में जीएम

ग्वालियर अंचल में रेल सुविधायें बढ़ें, बिरलानगर का नाम अटल नगर रखा जाये
ग्वालियर/झांसी. रायरू पर मालगोदाम का निर्माण कार्य प्रगति पर है, मालगोदाम को जल्दी ही रायरू शिफ्ट कर ग्वालियर के प्लेटफार्म 4 और पश्चिम प्रवेश द्वार को भव्य तरीके से विकसित किया जायेगा। बिरला नगर रेलवे स्टेशन को उपनगरीय रेलवे स्टेशन की तरह विकसित किया जाये। इसके साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की जन्मस्थली होने के कारण बिरला नगर का नाम भी अटल नगर किया जा सकता है। वहीं ग्वालियर में यात्री सुविधाओं को भी बढ़ाने, झांसी डिवीजन के स्टेशनों पर एम्बूलेंस व्यवस्था करने की बात झांसी मंडल के तहत आने वाले संसदीय क्षेत्रों के लोकसभा सदस्यों व राज्यसभा सदस्यों की बैठक में राज्यसभा सांसद प्रभात झा की ओर से रखे गये। बैठक में उत्तर मध्य रेलवे इलाहाबाद के जीएम रतनलाल व डीआरएम झांसी एके मिश्रा समेत सभी वरिष्ठ रेल अधिकारी उपस्थित थे।
राज्यसभा सदस्य प्रभात झा की ओर से विभिन्न ट्रेनों में जनरल बोगी बढ़ाने, ग्वालियर में विभिन्न ट्रेनों में आपातकालीन कोटा बढ़ाने, इंदौर ग्वालियर व दिल्ली जाने वाली ट्रेनों का परिचालन समय कम करने, एलटीटी एच डब्ल्यू का ठहराव ग्वालियर में करने, दैनिक यात्रियों की बढ़ती संख्या देख झांसी ग्वालियर आगरा खण्ड पर मैमू ट्रेन चलाने, ग्वालियर, भिंड, इटावा पर डीएम यू ट्रेन चलाने, विभिन्न स्टेशनों पर साफ सफाई रखने, दतिया और सोनागिरि को धार्मिक पर्यटन रेलवे स्टेशन घोषित करने व स्टेशन पर उक्त क्षेत्र का छोटा मॉडल प्रदर्शित करने, स्टेशनों के खुले प्लेटफार्म भाग पर टीनशेड लगवाने की बात भी रखी गई। राज्यसभा सांसद प्रभात झा की ओर से उनके सांसद प्रतिनिधि विनय अग्रवाल ने नई दिल्ली के स्टेशन निजामुददीन व भोपाल के हबीबगंज की तरह विकसित करने, बिरलानगर को जंक्शन स्टेशन घोषित कर महाकौशल एक्सप्रेस, उत्कल एक्सप्रेस को स्टॉपेज देने की मांग भी रखी गई। इसी प्रकार सांसद प्रतिनिधि ने चंबल एक्सप्रेस में पैन्ट्री कार लगाने, ग्वालियर बाया बीना भोपाल इंटरसिटी चलाने व इसे संगीत सम्राट तानसेन के नाम से चलाने की मांग भी रखी।
बैठक में जीएम रेल रतनलाल व डीआरएम एके मिश्रा ने सभी सांसदों की मांग पर बिन्दुबार जबाब दिये और भविष्य में शीघ्रतम कार्यवाही करने की बात कहीं। बैठक में सांसदगण डॉ. भागीरथ प्रसाद, चंद्रपाल सिंह यादव, भानु प्रताप, विशंभर प्रसाद निषाद, अंबिका प्रसाद मिश्रा समेत सांसद प्रभात झा के प्रतिनिधि, अनूप मिश्रा के प्रतिनिधि संजय शर्मा, केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के प्रतिनिधि राजकुमार नारंग ने उपस्थित रहें, रेलवे की ओर से एडीआरएम संजय सिंह नेगी, डीजीएम इलाहाबाद अंशु पांडेय, रवि बल्लूरी, महेन्द्र नाथ ओझा, ओमप्रकाश सिंह, आशुतोष व मुख्य जनसंपर्क अधिकारी आर. बंसल भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online