10 कट्टे और 150 राउण्डों के साथ दो हथियार तस्कर गिरफ्तार

ग्वालियर दो बदमाश ग्राम लक्ष्मणगढ़ के पास, राधास्वामी सत्संग स्थल के सामने, ग्वालियर पर पिट्ठू बैग में हथियार लिये खड़े है ऐसी जानकारी आ रही थी। तत्काल एएसपी शहर-पश्चिम सतेन्द्र सिंह तोमर को क्राईम टीम और एसटीएफ के साथ हथियारों के सौदागर को पकड़ने के लिये जाल फैलाया।
गुरूवार और शुक्रवाद की दरमियानी रात को थाना प्रभारी क्राईम ब्रांच विनोद छावई द्वारा मय क्राईम टीम व प्रभारी एसटीएफ इंस्पेक्टर चेतनदास बैस के मुखबिर के बताये स्थान ग्राम लक्ष्मणगढ़ के पास, राधास्वामी सत्संग स्थल के सामने, ग्वालियर पर तलाश करने पर 2 संदिग्ध व्यक्तियों को राधास्वामी सत्संग स्थल के सामने खड़ा देखा गया जो अपनी पीठ पर स्लैटी हरे रंग के पिट्ठू बैग जिस पर ‘‘टायकून’’ लिखा है टांगे हुए है। पुलिस टीम द्वारा संदिग्ध बदमाशों की घेराबंदी की तो, पुलिस टीम की उपस्थित देखकर दोनों बदमाषों मे से एक बदमाश ने वहां से भागने प्रयास किया जिसे पुलिस टीम द्वारा धरदबोच लिया गया। पूछताछ करने पर संदिग्धों ने अपने नाम प्रेमसिंह नरवरिया निवासी दोनियापुरा थाना गोरमी जिला भिण्ड व महेन्द्र रावत निवासी खेड़ापति मंदिर के पास, राजपुरा रोड़ जिला शिवपुरी बताये। बदमाशांे के पास से जप्त किये गये दो बैगो की तलाशी लेने पर उसमें 315 बोर के 10 देशी कट्टे, 315 बोर के 20 तथा 32 बोर के 130 जिंदा राउण्ड कीमत सत्तर हजार रूपये के बरामद किये गए। गिरफ्तार बदमाशों के विरूद्ध थाना क्राईम ब्रांच ग्वालियर में आर्म्स एक्ट का प्रकरण कायम कर विवेचना में लिया गया।
अवैध हथियारों का जखीरा पकड़ने वाली टीम
अवैध हथियारों को लेकर शिवपुरी सप्लाई करने जा रहे थे इसी बीच क्राइम ब्रांच और एसटीएम ने संयुक्त कार्यवाही में हथियारों के सौदागार को पकड़ने में थाना प्रभारी एसआई विनोद छावई, प्रभारी एसटीएफ इंस्पेक्टर चेतनदास बैस, हैड कान्स्टेबल राजीव सोलंकी, एसटीएफ टीम से एएसआई शाकिर अली, अमित सिंह परिहार आदि टीम ने सूझबूझ के साथ जाल फैला कर अवैध हथियारों के तस्करों को दबोचने में कामयाबी हासिल की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online