भाजपा विधायक का बेटा गिरफ्तार,  गुना, अशोकनगर, शहडोल समेत 9 जिलों में रहा उपद्रव का माहौल

भोपाल. एससी, एसटी एक्ट में संशोधन के विरोध में आयोजित भारत बंद के दौरान मध्यप्रदेश में गुना, अशोकनगर, शहडोल और रीवा, सतना समेत 9 जिलो में उपद्रव का ज्यादा असर रहा। भिंड में भाजपा विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह के बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार किया। शाढोरा (अशोकनगर) में रेलपटरी में बैठे लोगों को पुलिस ने खदेड़ा। आलीराजपुर में तनाव रहा वहां जयस कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया। पुलिस ने कई जिलों में बड़ी संख्या में उपद्रवियों को हिरासत में लिया जिन्हें मुचलके पर छोड़ा गया।
यह जानकारी मध्यप्रदेश पुलिस के प्रवक्ता एवं आईजी इंटेलीजेंस मकरंद देउस्कर ने दी। प्रदेश की कानून व्यवस्था की जानकारी देते हुए उन्होंने मीडिया को बताया कि बंद का मिलाजुआ असर रहा। शहडोल, अशोक नगर, गुना, रीवा, सीधी, सतना, भिंड, मुरैना एवं आलीराजपुर में उपद्रव की घटनाएं सामने आई है।
उन्होंने यह भी बताया कि भिंड में भाजपा एमएलए नरेंद्र सिंह कुशवाहा के बेटे को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया। रीवा और सतना में कुछ उपद्रवियों ने जलते टायर फेंककर आगजनी का प्रयास भी किया। अशोकनगर जिले के शाढोरा स्टेशन पर रेल पटरी पर बैठे उपद्रवियों को पुलिस ने खदेड़ा दिया यह लोग ट्रेन रोकने के प्रयास में थे।
आईजी देउस्कर ने बताया कि आलीराजपुर में तनाव की स्थिति रही वहां जयस कार्यकर्ताओं का नगरपालिका कर्मचारियों के साथ विवाद हुआ। नपा ने जयस के बैनर, होर्डिंग अपने कब्जे में ले लिए थे इसको लेकर उनका विरोध था। उन्होंने दावा किया कि ज्यादातर जिलों में बंद शांतिपूर्ण रहा गुना, अशोक नगर में पुलिस को बल प्रयोग और आंसू गैस का प्रयोग करना पड़ा। कई जिलों में लोगों को हिरासत में भी लिया है जिन्हें मुचलके पर छोड़ने की कार्यवाही जारी है। गिरफ्तार लोगों की संख्या का पता नहीं चल सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online