तेलांगाना में विधानसभा भंग, सीएम केसी राव की सिफारिश को राज्यपाल ने किया मंजूर

नई दिल्ली. तेलंगाना के सीएम केसी राव ने तेलंगाना विधनासभा को भंग करने का फैसला किया है। साल के आखिर में 4 राज्यों के साथ चुनाव कराने के लिए कैबिनेट ने यह फैसला 6 सितंबर को किया है। इसकी जानकारी राज्यपाल को देने के लिए वह राजभवन गए थे।
ऐसा बताया जा रहा है कि राज्यपाल ने सीएम की सिफारिश को मंजूर कर लिया है। गुरूवार को 6 तारीख होने के कारण से कैबिनेट बैठक को काफी अहम माना जा रहा है क्यों कि केसीआर 6 नंबर को अपने लिए लकी मानते हैं। उन्होंने विधानसभा को भंग करने का फैसला इसी तारीख को लिया है। तेलंगाना में तेलंगाना राष्ट्रीय समिति सरकार का कार्यकाल मई 2019 तक का है। हालांकि मुख्यमंत्री केसीआर इस साल के अंत में 4 राज्यों में होने वाले चुनाव के साथ ही यहां भी चुनाव कराना चाहते हैं। ऐसा बताते चलें कि साल के अंत में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और मिजोरम के विधानसभा चुनाव होने हैं।
गौरतलब है कि तेलंगाना राज्य का गठन होने के बाद 2014 आम चुनाव के साथ ही तेलंगाना में विधानसभा चुनाव हुए थे। तेलंगाना के साथ ही आंध्र प्रदेश में भी विधानसभा चुनाव हुए थे। आपको बता दें कि पिछले सप्ताह मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने दिल्ली जाकर पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी इसके बाद से ही राज्य में समय पूर्व चुनाव के कयास लगने शुरू हो गए थे। सूत्र बता रहे हैं कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष समित शाह ने भी तेलंगाना के बीजेपी नेताओं को बता दिया है कि साल के आखिर में अगर विधानसभा चुनाव हो तो उसके मद्देनजर तैयार रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online