भारत बन्द के दौरान मप्र का ग्वालियर पूर्णतः बन्द, भाजपा विधायक को बेटा अरेस्ट

ग्वालियर. चंबल ग्वालियर अंचल में कई जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे है। भिंड और मुरैना में बंद समर्थकों और पुलिस प्रशासन के बीच झड़प की खबरें हैं। इधर भिंड में भाजपा विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह के बेटे को पुलिस नेहिरासत में ले लिया है। वहीं मुरैना में बंद समर्थकों और पुलिस के बीच हुई झड़प । कुछ इलाकों में टायर जलाने और गाडि़यों पर पथराव की भी खबरें मिली हैं।
भिंड में बंद को लेकर खासा विरोध हो रहा है। भाजपा विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह के बेटे पुष्पेंद्र को अरेस्ट कर लिया गया। पुष्पेंद्र को धारा 144 के उल्लंघन के मामले में हिरासत में लिया गया।
मुरैना के दिमनी में बंद के समर्थन में रैली निकाल रहे लोगों की पुलिस से झड़प हो गई। एसडीएम और एसडीओपी ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति शांत कराई। अम्बाह में धारा 144 के बाद भी रैली निकाली ज्ञापन दिया। सुबह का आगाज विरोध के साथ हुआ और लोगों ने विरोध दर्ज कराते हुए अपना व्यापार बंद रखा है। शहर के चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात है और संवेदनशील इलाकों में खास निगरानी रखी जा रही है। गौरतलब है कि पिछली बार बंद के समय काफी अराजकता और हिंसा हुई थी इसे देखते हुए इस बार खास एहतियात बरती जा रही है।
शिवपुरी/बामौरकला. व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद रखी है। प्रमुख बाजारों की दुकानें भी पूरी तरह बंद है। इस क्षेत्र में एससी, एसटी एक्ट में संशाधन को लेकर काफी अधिक विरोध हो रहा है ऐसे में पुलिस के भी पुख्ता प्रबंध हैं।
दतिया. दतिया में सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है और लोगों ने अपने प्रतिष्ठानों को बंद रखा है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजामों के साथ पुलिस बल शहर में तैनात है। बस सेवाएं और पेट्रोल पंप बंद है और पेट्रोल पंप पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
कराहल में सब्जी से लेकर किराना तक की दुकानों के शटर आज नहीं खोले गए हैं। शहर के मुख्य बाजार पालीवाल चौक पर भारी पुलिस बल तैनात है।
छतरपुर. छतरपुर में भी बंद का असर सुबह से दिखाई देने लगा। सकड़ों पर सन्नाटा पसरा हुआ है और बाजार बंद है। शहर की सुरक्षा में डेढ़ हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। व्यावस्था को संभालने के लिए नायब तहसीलदार एवं पटवारियों की भी डयूटी लगाई गई है। बंद को लेकर होने वाले विरोध प्रदर्शन की प्रशासन वीडियोग्राफी करवाई। बंद को समर्थन दे रहे सभी संगठन सपाक्स के बैनर लते इकट्ठा होकर मेला ग्राउंड से रैली निकालकर कलेक्टर को ज्ञापन देने के लिये पहुंचे।
बैराड़ में बंद को काफी समर्थन मिल रहा है। बसों की आवाजाही बंद है और दुकानें पूरी तरह से बंद है।
श्योपुर में भी बंद का खासा असर देखा जा रहा है। यहां भी हजारों की तादार में लोगों ने सड़कों पर निकलकर विरोध जताया। रैली निकालकर बंद समर्थकों ने बाजार, दुकानें बंद कराई। हजारों की संख्या में लोगों ने नारेबाजी करते हुए रैली निकाली और कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online