ग्वालियर में महिला ने जिंदा पति का मरा बताकर की दूसरी शादी

ग्वालियर. संपत्ति के लालच में एक महिला ने अपने जिंदा पति को मरा हुआ बताकर रिटायर्ड सूबेदार से दूसरी शादी कर ली। पति को मरा हुआ साबित करने के लिए उसने बाकायदा पति का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र भी बनवा दिया जैसे ही पत्नी की करतूत के बारे में पति को मालूम चला तो वह सबूत लेकर थाने पहुंच गया जहां उसने पुलिस को पूरी घटना बताई। जब डेथ सर्टिफिकेट की जांच हुई तो वह फर्जी निकला। सच सामने आने पर पुलिस ने शातिर पत्नी पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।
पति का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाया
पुलिस के अनुसार कानपुर के रहने वोल रहीस ने उन्हें बताया कि उसकी पत्नी रानी बेगम ने उसके साथ धोखाधड़ी की है। रहीस ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी 2001 में ग्वालियर के राय कॉलोनी निवासी रानी से हुई थी लेकिन शादी के कुछ ही समय बाद उसके और उसकी पत्नी के बीच में विवाद शुरू हो गया। रानी बात-बात पर अपने पति से झगड़ने लगी और उसे छोड़कर अपने मायके में रहने लगी लेकिन उनके बीच तलाक नहीं हुआ। कई बार रहीस उसे लेने ग्वालियर भी आया लेकिन वह पति के साथ नहीं आई।

ग्वालियर थाना द्वारा रहीस का मामला दर्ज
कुछ समय बाद रहीस को पता चला कि उसकी पत्नी ने उसे मृत बताकर दूसरी शादी कर ली है। दूसरी शादी करने के लिए रानी ने रहीस का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनवा लिया इसके बाद रिटायर्ड सूबेदार नौबत सिंह से 9 मई को शादी कर ली। किसी तरह रहीस को शादी के बारे में पता चल गया फिर उसने सारे सबूत इकट्ठा किए और एसपी से जाकर मिला एसपी ने पूरी घटना सुनी तो ग्वालियर थाना टीआई को निर्देशित किया जिसके बाद ग्वालियर थाना द्वारा रहीस का मामला दर्ज कर लिया गया। बताया जा रहा है कि नोबत सिंह के पास अच्छी संपत्ति है और उसकी पत्नी का निधन हो चुका था लेकिन जब बात नहीं बनीं तो रानी ने नोबत सिंह को उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने की धमकी दी और इसके एवज में उसने नौबत सिंह के सामने शादी की शर्त रखी।
रानी के साथ 2 अन्य साथी फर्जीवाड़े में शामिल
रानी को पता था नौबत गंभीर बीमारी से पीडि़त है इसलिए उसकी संपत्ति में हिस्सा मिल जाएगा। रानी के साथ इसके 2 अन्य साथी भी हैं जो इसके फर्जीवाड़े में शामिल हैं। पुलिस अधीक्षक का कहना है कि इस मामले से जुड़े सभी आरोपियों को राउंडअप किया जा रहा है और विवेचना के आधार पर जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं आरोपी पत्नी अभी फरार है जिसकी तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online