अमेरिका ने 52 पाकिस्तानी नागरिकों को देश से निकाला

अमेरिका. अमेरिका ने 52 पाकिस्तानी प्रवासियों को स्वदेश भेज दिया है यह प्रवासी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच विशेष विमान से इस्लामाबाद पहुंचे। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मंगलवार को पाकिस्तान की नेशनल असेंबली की विदेश मामलों संबंधी स्थायी समिति को सूचित किया कि अमेरिकी अधिकारियों ने आव्रजन उल्लंघन, आपराधिक आचरण और अन्य गंभीर आरोपों के आधार पर पाकिस्तानी नागरिकों को हिरासत में लिया और मुकदमा चलाया।
नागरिकों को पाकिस्तानी अधिकारियों के सुपुर्द किया
53 पाकिस्तानी नागरिकों को स्वदेश आना था लेकिन 52 नागरिक ही पाकिस्तान पहुंचे क्योंकि 1 शख्स अमेरिकी हवाईअड्डा पर बीमार हो गया था इसलिए उसे स्वदेश नहीं भेजा जा सका। पाकिस्तानी नागरिक जब इस्लामाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरे तब अमेरिकी सुरक्षा अधिकारी उनकी सुरक्षा कर रहे थे। विमान के उतरने के तुरंत बाद उन्होंने इन नागरिकों को पाकिस्तानी अधिकारियों के सुपुर्द कर दिया।
पाकिस्तानी अधिकारियों को वीजा देने से इनकार
जानकारी के अनुसार ट्रंप प्रशासन ने वीजा की अवधि खत्म होने के बावजूद अमेरिका में रह रहे विदेशियों के खिलाफ हाल में मुहिम शुरू की है। ये 52 पाकिस्तानी वैसे विदेशी नागरिक थे जो अमेरिका में तय अवधि से अधिक समय से रह रहे थे। कुरैशी ने यह भी पुष्टि की कि अमेरिका में रह रहे कई पाकिस्तानी नागरिकों को स्वदेश भेजने को लेकर दोनों देशों के बीच विवाद के बाद अमेरिका ने 3 वरिष्ठ पाकिस्तानी अधिकारियों को वीजा देने से इनकार कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online