कश्मीर में भड़की हिंसा में 47 सुरक्षाकर्मियों समेत 50 लोग जख्मी

जम्मू कश्मीर. कश्मीर में 3 वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म के मामले में जनाक्रोश भड़क गया है ऑल पार्टीज हुर्रियत कांफ्रेंस का घटक दल और शिया समुदाय का प्रमुख संगठन इतहाद अल मुसलमीन के प्रमुख नेता मसरू अब्बास अंसारी के कश्मीर बंद की घोषणा के बीच सुंबल कांड के खिलाफ प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच पट्टन में हिंसक झड़पों में 47 सुरक्षाकर्मियों सहित 50 लोग घायल हो गए।
सुंबल, पट्टन सहित कई इलाकों में कर्फ्यू
एसएबी की दूसरी वाहिनी के असिस्टेंट कमांडेंट भी इस दौरान घायल हो गए उन्हें सिर में पत्थर लगने से चोट आयी है। पुलिस ने कहा कि उपद्रवियों ने नटियाल राजमार्ग सहित मिर्जुंड, चैनबाला, हरथ्रथ, सिंघोरा, झेला पुल, कृपालपोरा पेनीना, और हंजीवरा, जिला बारामुला के इलाकों में हिंसक प्रदर्शन किए। प्रशासन ने शांति बहाली की अपील के बाद भी बढ़ती हिंसक घटनाओं को देखते हुए सुंबल, पट्टन सहित कई इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया है।
संयम और सदभाव बनाए रखने की अपील
कई जगह पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़पें भी हुई जिनमें 12 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं। सुंबल दुष्कर्म कांड को लेकर पूरी वादी में शुरू हिंसक प्रदर्शनों के बीच सोमवार को प्रशासन ने पूरे मामले की फास्टट्रैक जांच का यकीन दिलाते हुए लोगों से संयम और सदभाव बनाए रखने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online