पाक सच्चाई नहीं छुपा पाया, एयर स्ट्राइक में जैश के 170 आतंकी मारे गए, 45 का इलाज जारी- इटैलियन पत्रकार

नई दिल्ली. इटली की एक पत्रकार ने दावा किया है कि 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना की कार्यवाही में जैश ए मोहम्मद के 170 आतंकी मारे गए थे। लाख कोशिशों के बावजूद पाक सरकार और वहां की सेना नुकसान की सच्चाई को झुठला नहीं पाई। इटली की पत्रकार ने दावा कि 45 आतंकियों का इलाज अब भी किया जा रहा है।
मरीनो के सूत्रों ने बताया 26 फरवरी को क्या हुआ
पाकिस्तान ने भारतीय वायुसेना की कार्यवाही को छुपाने की बहुत कोशिश की इसके बावजूद वहां मेरे (मरीनो) के सूत्रों ने बताया है कि 26 फरवरी को तड़के जैश के आतंकी कैम्प में क्या हुआ था। एयरस्ट्राइक की जानकारी टुकड़ों में ही सही लेकिन अब सामने आ रही है इससे कडि़यों को जोड़ने में मदद मिल रही है। मरीनो ने लिखा ये सबको पता है कि भारतीय वायुसेना ने हमला रात 3.30 बजे किया। पाकिस्तान सेना के सबसे करीबी कैम्प शिनकारी से एक टुकड़ी सुबह 6 बजे वहां पहुंची। शिनकारी बालाकोट से 20 किमी दूर है।
45 आतंकियों को इलाज जारी, 20 की इलाज के दौरान मौत
शिनकारी ही पाकिस्तान आर्मी के जूनियर लीडर्स का बेस कैम्प भी है। यूनिट ने वहां पहुंचकर घायलों को हरकत-उल- मुजाहिदीन के कैम्प में पहुंचाया। वहां पाकिस्तान आर्मी के डॉक्टरों ने उनका इलाज शुरू किया। स्थानीय लोगों ने बताया कि वहां अब भी 45 आतंकियों को इलाज चल रहा है और 20 की इलाज के दौरान मौत हो गई।
हमले के वक्त ही लगभग 130 से 170 जैश आतंकी ढेर
इटैलियन पत्रकार ने आगे बताया कि जिन आतंकियों का इलाज चल रहा है वो सभी सेना की हिरासत में है और कई हफ्ते के इंतजार और जानकारी जुटाने के बाद अब यह दावा करना बिल्कुल सुरक्षित होगा कि हमले के वक्त ही करीब 130 से 170 जैश आतंकी ढेर हो गए थे इनमें 11 प्रशिक्षक भी थे और 2 ट्रेनर अफगानी थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online