जैश ए मोहम्मद के बाद अब पाक में जैश ए मुतकी नाम से एक नया आतंकी गुट बना रहा

नई दिल्ली. खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी जैश ए मोहम्मद और मौलाना मसूद अजहर के खिलाफ लगे बैन से परेशान है। रिपोर्ट के अनुसार अफगानिस्तान से सटे अफगानिस्तान और पाकिस्तान सीमा के नजदीक पाकिस्तान जैश ए मुतकी नाम से एक नये आतंकी गुट को बनाने में लगा हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान ने इससे जुड़े आतंकियों की टैªनिंग के लिए मीरमशाह शहर में टेरर कैंप्स बनाने में लगा हुआ है। मीरमशाह पाकिस्तान के नॉर्थ वजीरस्तान का हिस्सा है और यह अफगानिस्तान से महज 60 किमी की दूरी पर है।
तालिबानी आतंकियों को भी शामिल किया जा रहा
केंद्रीय सुरक्षा में तैनात एक अधिकारी के अनुसार पाकिस्तान जैश ए मुतकी में तालिबानी आतंकियों को भी शामिल कर रहा है। जानकारी के अनुसार पाकिस्तान लंबे समय से तालाबानी लड़ाकों को भारत में हमले के लिए तैयार करने में लगा हुआ है। अफगानिस्तान में नाटो फोर्सेज की वापसी के चलते तमाम तालिबानी आतंकियों को पाकिस्तान की आईएसआई भारत पर हमले के लिए राजी करने में लगी हुई है।
जैश और आईएसआईएस के आतंकियों के बीच गुप्त बैठक
केंद्रीय खुफिया एजेंसी ने गृह मंत्रालय को भेजे ऐसे ही एक रिपोर्ट में कहा था कि पाकिस्तान की आईएसआई भारत में बड़े फिदायीन हमले कराने के लिए जैश और आईएसआईएस के आतंकियों को करीब ला रही है। आईएसआई ने कुछ दिनों पहले अफगानिस्तान में जैश और आईएसआईएस के आतंकियों के बीच गुप्त बैठक कराई है सिर्फ यही नहीं पाकिस्तान की आईएसआई जैश और तालिबान को भी एक साथ लाने की तैयारी में पिछले कई महीनो से लगी हुई है जिससे कश्मीर में पुलवामा जैसे और हमले कराये जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online