मूक बधिर युवती से गर्ल्स हॉस्टल संचालक एक वर्ष से कर रहा था बलात्कार

भोपाल. बिहार के मुजफ्फरपुर और उत्तरप्रदेश के देवरिया के बाद अब भोपाल के अवधपुरी स्थित एक एनजीओ के गर्ल्स हॉस्टल में बच्चियों से दुष्कर्म और छेड़छा़ड़ का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस हॉस्टल में मूक बधिर बालिकाओं को पढ़ाया जाता है। लगाग एक वर्ष से धार की युवती के साथ हॉस्टल संचालक अश्वनी शर्मा बलात्कार कर रहा था।
क्या है पूरा मामला
इस दरिंदगी का खुलासा तब हुआ जब हॉस्टल से एक युवती अपने परिजनों के पास धार पहुंची उसने परिजनों को सारी बात बताई फिर शिकायत पर धार और इंदौर पुलिस ने हॉस्टल संचालक के खिलाफ शून्य पर मामला दर्ज कर केस डायरी अवधपुरी पुलिस को भेज दी है। डीआईजी धर्मेंद्र चौधरी के मुताबिक 19 वर्षीय मूक बधिर युवती मूलतः धार की रहने वाली है। लगभग 3 वर्ष पूर्व वह अवधपुरी स्थित एक गर्ल्स हॉस्टल में संचालित संस्था में प्रशिक्षण के लिए आई थी। यह संस्था मूक बधिर बच्चों को प्रशिक्षण देने के साथ साथ उनके पालन पोषण का काम भी करती है। इसके लिए संस्था को सामाजिक न्याया विभाग से अनुदान मिलता है। संस्था का संचालक अश्वनी शर्मा मूक बधिर और दिव्यांग बच्चों के लिए कृतार्थ नाम से भी एक हॉस्टल संचालित करता है। एक वर्ष तक इस युवती ने यहां सिलाई बुनाई का प्रशिक्षण की भी लिया था।
अवधपुरी पुलिस ने कर लिया अरेस्ट
युवती ने पुलिस को बताया कि 30 अक्टूबर 2017 से 4 अगस्त 2018 तक 35 वर्षीय आरोपी अश्वनी शर्मा ने उसके साथ कई बार ज्यादती की वह उसे अपने घर भी लौटने नहीं दे रहा था। केस डायरी मिलते ही अवधपुरी पुलिस ने अश्वनी शर्मा को अरेस्ट कर लिया है।
धार पहुंची तो हुआ पर्दाफाश
4 अगस्त को युवती ने अपनी एक सहेली को अश्वनी शर्मा की करतूतों के बारे में बताया। कहा कि वह उसके साथ एक वर्ष से दुष्कर्म कर रहा है। विरोध करने पर वह धमकाता भी है। सहेली 5 अगस्त को धार पहुंचकर युवती के परिजनों से मिली और पूरा वाक्या बयां किया। परिजन अगले ही दिन भोपाल पहुंचे और युवती को अपने साथ ले गए। मूक बधिर होने के कारण उन्होंने पहले मूक बधिर भाषा की जानकार से मुलाकत की। इसके बाद धार एसपी बीरेंद्र सिंह से मिलकर उन्हें घटना बताई। धार पुलिस ने शून्य पर ज्यादती, धमकाने, बंधक बनाने समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर केस डायरी अवधपुरी पुलिस को भेज दी।
पुलिस को शक है कई युवतियों को शिकार बना चुका
कई युवतियों को शिकार बना चुका है आरोपीः माला सामने आने के बाद इंदौर की 2 बहनों ने हीरानगर थाने में छेड़छाड़ की शिकायत की है उन्होंने आरोप लगाया है कि अश्वनी ने छात्रावास में रहने के दौरान डेढ़ वर्ष पूर्व उनके साथ अश्लील हरकतें की थीं। इस आधार पर इंदौर पुलिस ने शून्य पर मामला दर्ज कर केस डायरी अवधपुर थाने को भेज दी है। पुलिस को आशंका है कि आरोपी ने और भी कई युवतियों के साथ ऐसा किया होगा। इसलिए उससे पूछताछ जारी है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*