जीयाजी चौक (बाड़ा) के मूल स्वरूप में परिवर्तन नहीं किया जाए-चेम्बर ऑफ कॉमर्स

 

ग्वालियरए स्मार्ट सिटी योजना के अन्तर्गत जीयाजी चौक (ब़ाडा) पर स्थापित ऐतिहासिक पार्क के मूल स्वरूप में परिवर्तन कर, उसे छोटा किए जाने सहित अन्य कार्यों के संबंध में आज चेम्बर ऑफ कॉमर्स ने सीईओ, स्मार्ट सिटी योजना को पत्र लिखकर, कहा है कि जब तक प्रस्तावित कार्यों पर कोई आमसहमति नहीं बनती है, तब तक जीयाजी चौक (ब़ाडा) के मूल स्वरूप में किसी भी प्रकार की कोई छेड़छाड़ नहीं की जाए ।
चेम्बर के अध्यक्ष अरविन्द अग्रवाल, मानसेवी सचिवडॉण् प्रवीण अग्रवाल, कोषाध्यक्ष.गोकुल बंसल ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति में अवगत कराया है कि चेम्बर ऑफ कॉमर्स द्वारा आज सीईओ, स्मार्ट सिटी महिप तेजस्वी को पत्र लिखकर कहा गया है कि जीयाजी चौक (ब़ाडा) की स्थापना तत्कालीन सिंधिया रियासत द्वारा 103 वर्ष पूर्व एक हाट बाजार के रूप में की गई थी । उक्त क्षेत्र में स्थापित बाजार एवं पुरातत्व महत्व के भवनों में छेड़छाड़ की जाना कतई उचित नहीं है।
पदाधिकारियों ने कहा है कि स्मार्ट सिटी योजना के तहत् यदि कोई कार्य जीयाजी चौक (ब़ाडा)   क्षेत्र में किया जाना अतिआवश्यक है, तो इस पर आमराय हेतु शहर के पुरातत्वविद्, पर्यावरणविद्, प्रबुद्ध नागरिकगणों सहित इस संस्था के साथ एक बैठक आयोजित कर, विचार.विमर्श किया जाए और तत्पश्चात् जो आमसहमति निकल कर सामने आए, उसके अनुसार आगे की कार्यवाही संपादित की जाए । इस पर आम सहमति बनाने हेतु बैठक के आयोजन में चेम्बर ऑफ कॉमर्स अपनी अग्रणी भूमिका का निर्वाहन करने के लिए सदैव तत्पर है ।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*