करूणानिधि का 94 साल की उम्र में निधन

चेन्नई. द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) प्रमुख और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम, करूणानिधि (94) का मंगलवार की शाम निधन हो गया। वे 11 दिन से कावेरी अस्पताल मे भर्ती थे कावेरी अस्पताल ने कहा तमाम कोशिशों के बावजूद हम उन्हें बचा नहीं पाए। करूणानिधि ने शाम 6.10 बजे अंतिम सांस ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने करूणानिधि के निधन पर दुख जाहिर किया उन्होंने कहा वह देश के वरिष्ठतम नेता थे हमले एक जननेता को खो दिया। द्रमुक ने बुधवार को मरीना बीच पर अन्ना मेमोरियल के पास करूणानिधि का अंतिम संस्कार किए जाने की इजाजत मांगी थी जिससे तमिलनाडु सरकार ने मना कर दिया।
इससे पहले दोपहर को जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन में डॉक्टरों ने कहा था करूणानिधि का स्वास्थ्य लगातार गिरता जा रहा है। इसके बाद अस्पताल के बाहर समर्थकों की संख्या बढ़ गई थी। करूणानिधि को यूरिन इंफेक्शन और लो ब्लड प्रेशर की शिकायत के बाद 27 जुलाई को चेन्नर्द के कावेरी अस्पताल में भर्ती किया गया था।
अस्पताल के बाहर समर्थकों का हंगामा
भारत सरकार ने बुधवार को राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया। इससे पहले मरीना बीच पर करूणानिधि के अंतिम संस्कार के लिए तमिलनाडु सरकार ने मना कर दिया जिसके बाद अस्पताल के बाहर करूणानिधि समर्थकों का हंगामा किया पुलिस ने तितर बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा मरीना बीच पर करूणानिधि का अंतिम संस्कार किए जाने के मुद्दे पर तमिलनाडु सरकार राजनीति न करे। करूणानिधि के निधन के मौके पर राजनीति से ऊपर उठना चाहिए उन्हें उनका हक मिलना चाहिए।
मोदी और राहुल बुधवार को चेन्नई जाएंगे
मोदी ने कहा वे सकारात्मक चिंतक, पूर्ण लेखक और ऐसे वीर थे जिन्होंने अपना पूरा जीवन गरीबों और हाशिये पर मौजूद लोगों के लिए समर्पित कर दिया। बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी चेन्नई जाएंगे उनके अलावा राहुल गांधी, गुलाम नबी आजाद और मुकुल वासनिक अंतिम संस्कार में शामिल होंगे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*