दंतेवाड़ाः सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 3 महिला नक्सली सहित 7 ढेर

दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा से बीजापुर बॉडर चल रही सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड में 3 महिला नक्सलियों सहित 7 नक्सली मारे जाने की सूचना मिली है। इसकी साथ 2 इंसास, 303 बोर की 2 राइफल और एक 12 बोर की राइफल भी बरामद की गई है। खबर के अनुसार डीआइजी, एसटीएफ की संयुक्त कार्यवाही के बाद अभी भी मुठभेड़ जारी है और अतिरिक्त सुरक्षा बल को रवाना कर दिया गया है।
खबर के अनुसार दंतेवाड़ा से बीजापुर बॉर्डर पर आज सुबह 3 महिला और 4 पुरूष नक्सलियों की बॉडी को बरामद की गई। इसी के साथ वहां से कई हथियार और भारी मात्रा में गोला, बारूद भी पकड़ा गया है।
आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ से महाराष्ट्र के सीमावर्ती राजनांदगांव जिले के औंधी क्षेत्र के कुंडाल की पहाडि़यों में बुधवार को हुई एक मुठभेड़ में आईटीबीपी और पुलिस की संयुक्त टीम ने एक महिला नक्सली को मार गिराया था। राजनांदगांव के एएसपी नक्सल प्रकोष्ठ वाईपी सिंह ने घटना की पुष्टि की और बताया कि मारी गई महिला नक्सली औधी एलओएस की जरीना पर 5 लाख रूपये का इनाम था। उन्होंने कहा कि औंधी क्षेत्र में औंधी एलओएस की गतिविधियों की सूचना पर सर्चिग टीम को बुधवार तड़के ही कुंडाल की पहाडि़यों की ओर रवाना कर दिया गया था।
वाईपी सिंह ने बताया कि कुंडाल की पहाडि़यों में औंधी एलओएस के शिविर होने के साथ ही सर्चिंग टीम ने अपनी स्थिति मजबूत करते हुए घेराबंदी प्रारंभ कर दी। इसी बीच नक्सली संतरी को आभास होने पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसमें लगभग एक घंटे तक गोलीबारी के बाद बल को हावी होते देख नक्सली बरसात के घने जंगल का लाभ उठाते हुए भागने में कामयाब हो गए।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*