फिर लटका रेलवे पुल का काम, आरओबी कंपलीट में 3 माह लगेंगे

ग्वालियर. फूलबाग से स्टेशन की ओर से जाने वाले यातायात का दबाव कम करने के लिये बनाये जा रहे नये रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) का काम फिर से लटका दिया गया है रेलवे के कमिश्नर रेलवे सैफ्टी (सीआरएस) की परमिशन के चक्कर में नवम्बर तक आगे बढ़ा दिया गया है। स्थानीय स्तर पर आरओबी का काम देख रहे अधिकारियों का कहना है कि रेलवे का काम चुनौतिपूर्ण है उसे कार्यस्थल पर काम भी करना है ट्रेनें भी पास करना है।
पहले भी लटकाया गया है
रेलवे और पीडब्ल्यूडी द्वारा कराये जा रहे आरओबी का काम पूरा करने का दावा कई बार अधिकारियों के द्वारा किया गया, लेकिन काम पूरा नहीं हुआ । इस वर्ष काम पूरा करने का दावा अप्रेल में किया गया था उसके बाद कुछ काम अधूरा रहने के बाद अगस्त तक और अब नवम्बर तक कम्पलीट करने की बात कहीं जा रही है।
सामान आ चुका, काम चालू नहीं
रेलवे द्वारा ट्रैक के ऊपर आरओबी को बनाने के लिये गार्डर और महत्वपूर्ण सामान आना लगातार जारी है पिछले दो महीने से नोएडा से आ चुका है लेकिन इन दिनों काम बन्द पड़ा हुआ । रेलवे अधिकारियों के अनुसार गार्डर वाला काम 15 दिनों के भीतर शुरू हो जायेगा लेकिन ट्रैक के ऊपर काम शुरू होने में अभी समय लगेगा।
दोनों ओर एप्रोच रोड़ बनकर तैयार
पीडब्ल्यूडी ने गांधी रोड़ और सिंधिया स्कूल की ओर से एप्रोच रोड़ तैयार कर ली है लेकिन अब इंतजार रेलवे ट्रैक पर काम पूरा होने का है।
रेलवे ट्रैक पर काम सीआरएस की अनुमति से शुरू किया जायेगा ट्रैक के ऊपर कार्य चुनौतिपूर्ण है इसमें 3 से 4 महीने का समय लगेगा।

मनोजकुमार सिंह, पीआरओ, रेलवे झांसी

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*